आईब्रो लुक को बनाती है तो ख़राब भी करती है,

- in फैशन/शैली

आईब्रो को चेहरे का फ्रेम कह सकते हैं. आईब्रो न केवल आपके चेहरे को खूबसूरत बनाती हैं, बल्कि अगर आईब्रो खराब हो जाएं तो पूरा लुक खराब कर देती है. जब भी आईब्रो बनवाने जाएँ इन बातों का ध्यान रखें जिन्हें हम बताने जा रहे हैं. 

ज्यादा स्पेस आईब्रो के बीच का : दोनों आईब्रो आपस न मिलें, इसके लिए कुछ महिलाएं इन दोनों के बीच की जगह से जरूरत से ज्यादा बाल निकाल देती हैं. आंखों के बीच की ज्यादा जगह नाक को बड़ी दिखाती है और आंखों को दूर. आपकी आईब्रो वहां से शुरू होनी चाहिए, जहां आपकी नाक शुरू होती है. यह कभी नकुने की सीध में नहीं होनी चाहिए. आईब्रो कहां खत्म हो, इसके लिए नाक के कोने से लेकर आंख के कोने तक एक कल्पित विकर्ण(डाइगोनल लाइन) खींचें और उसे आगे बढ़ाएं. वहीं आईब्रो खत्म होनी चाहिए.

आईब्रो पेंसिल का इस्तेमाल ज्यादा: आईब्रो पेंसिल के कुछ हल्के स्ट्रोक लगाने से ही आपकी आईब्रो बेहद आकर्षक दिखाई दे सकती है. अपनी आईब्रो से कम गहरी ब्रो पेंसिल का चुनाव करें. बहुत गहरी आईब्रो नकली लगने के साथ-साथ आंखों को चुभती भी हैं.

बाल ज्यादा हटानाः आईब्रो के बाल हर रोज ट्वीजर से हटाना कुछ को अच्छा लग सकता है लेकिन अंतरराष्ट्रीय आईब्रो विशेषज्ञ मिशेल व्यू का मानना है कि तीन हफ्ते में एक बार आईब्रो के बाल ट्वीजर से हाटना या थ्रेडिंग कराना पर्याप्त है. जरूरत से ज्यादा प्लकिंग से चेहरा ज्यादा अच्छा दिखे, ऐसा नहीं है.

loading...
Loading...

You may also like

क्या आपको भी करना है वजन कम ..तो जानिए कैसे

मोटापा एक ऐसी बिमारी है जिससे हर कोई