उत्तर कोरिया के नेता किम के भाई की हत्या में शामिल महिला पर से हटा आरोप

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के सौतेले भाई की हत्या में आरोपी वियतनामी महिला को 3 मई को रिहा कर दिया जाएगा।

 उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के सौतेले भाई की हत्या में आरोपी वियतनामी महिला को 3 मई को रिहा कर दिया जाएगा। वियतनामी सरकार के कूटनीतिक दबाव के बाद, मलेशियाई अभियोन पक्ष ने 1 अप्रैल को दोन थी हूंग के खिलाफ हत्या का आरोप हटा दिया था।

मलेशिया जेल विभाग के मुताबिक 30 साल की दोन थी हूंग को कुआलालंपुर की कजांग महिला जेल से रिहा किया जाएगा। बता दें कि कुआलालंपुर के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दिन के समय किम जोंग के सौतेले भाई की हत्या ने दुनिया को चौंका दिया था।

इसके बाद, 30 वर्षीय पूर्व हेयर सैलून कार्यकर्ता को चोट पहुंचाने के लिए दोषी ठहराया गया और उसे फरवरी 2017 में गिरफ्तारी की तारीख से तीन साल और चार महीने की जेल की सजा सुनाई गई, जिसकी सजा को बाद में अच्छे व्यवहार के लिए कम कर दिया गया।सियोल ने प्योंगयांग पर आरोप लगाया कि वह शीत युद्ध शैली की साजिश रच रहा है क्योंकि मलेशिया ने हत्या के बाद संदिग्ध दोनों महिलाओं के उत्तर कोरियाई संचालकों को हत्या के एक दिन बाद छोड़ने की अनुमति दी थी।

वकील सलीम बशीर ने बताया, ‘हमें जेल अधिकारियों द्वारा बताया गया है कि 3 मई को हुआंग को मुक्त कर दिया जाएगा।’ अपनी सौतेली बेटी के घर आने की खबर के साथ हुआंग की सौतेली माँ बहुत खुश है। उन्होंने कहा कि यह जानकर बहुत अच्छा लगा कि वह जल्द ही वापस आएंगी।

पिछले महीने सह-अभियुक्त 27 वर्षीय इंडोनेशियाई संदिग्ध सिती अज़ाह के खिलाफ आरोप हटा दिया गया था।

Loading...
loading...

You may also like

यौन शोषण के मामलों की तत्काल जांच  करेगी ‘बलात्कार जांच किट्स

🔊 Listen This News नयी दिल्ली| गृह मंत्रालय