एडिलेड में तीसरे दिन भी स्लेजिंग जारी, अब केएल राहुल से उलझे पैट कमिंस

- in खेल

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में टीम इंडियाके 250 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पारी 235 रनों पर सिमट गई. दूसरी पारी में केएल राहुल और मुरली विजय ने टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दी. दोनों ने 18 ओवर तक 63 रनों की साझेदारी की जिसके बाद मुरली विजय 18 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन उसके बाद राहुल ने 44 रनों की पारी खेली. इस दौरान पैट कमिंस केएल राहुल से भी उलझ लिए.

जब टीम इंडिया की दूसरी पारी शुरू हुई, पारी के 11वें ओवर में पैट कमिंस गेंदबाजी कर रहे थे और सामने केएल राहुल 11 रन बनाकर खेल रहे थे. कमिंस ने यह गेंद ऑफ स्टंप के बाहर शॉर्ट फेंकी जिस पर राहुल ने शॉट मारना चाहा और वे चूक गए. गेंद करने के बाद कमिंस राहुल से कुछ कहते दिखाई दिए. वहीं गेंद के बाद राहुल पवेलियन की ओर ग्लब्स मांगने का इशारा करते दिखे.

अगली गेंद पर बोलने से बाज नहीं आए कमिंस

इसकी अगली गेंद पर जब कमिंस ने करीब करीब वैसी ही गेंद फेंकी, लेकिन इस बार राहुल स्लिप के ऊपर से गेंद उछालने में कामयाब रहे और उन्हें चौका मिल गया. कमिंस इस बार भी केएल से कुछ कहते नजर आए. वहीं केएल ने उन पर ध्यान नहीं दिया. जबकि कमिंस कहते कहते ग्लब्स का इशारा करते भी दिखे. कॉमेंटेर्स को भी यही समझ में आया कि दोनों के बीच बातचीत हुई. 

इस पूरे मामले में नतीजा यही हुआ के जहां कमिंस ने कुछ बातचीत की तो केएल राहुल ने ग्लब्स मांगने का इशारा किया. इस पर भी कमिंस ने केएल से कुछ कहा. केएल राहुल पारी के 25वें ओवर में हेजलवुड की गेंद पर विकेट के पीछे टिम पेन को कैच देकर आउट हुए. राहुल ने 44 रनों की पारी खेली जिसनें तीन चौके और एक छक्का शामिल है. 

तीसरे दिन मैच में बारिश का साया रहा और लंच से पहले केवल 11 ओवर का ही खेल हो सका जिसमें टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट लेने में कामयाब रही.  दिन के तीसरे ही ओवर में जसप्रीत बुमराह ने मिचेल स्टार्क को विकेट के पीछे पंत के हाथों कैच करा दिया. स्टार्क 15 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद ट्रेविस हेड और नाथन लायन ने बढ़िया बल्लेबाजी की और टीम को स्कोर 235 तक पहुंचा दिया. 15 रनों की अहम मनोवैज्ञानिक बढ़त मिल गई है.  

loading...
Loading...

You may also like

श्रीलंका के इस गेंदबाज़ पर ICC ने लगाया बैन

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने सोमवार को श्रीलंकाई