केजरीवाल के मंत्री की बढ़ी मुश्किलें, IT छापे में बड़ा खुलासा

100 करोड़100 करोड़

नई दिल्ली। अरविन्द केजरीवाल सरकार में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत की मुश्किलें बढ़ गयी है। बीते दिनों कैलाश गहलोत के घर पर हुई आयकर विभाग की छापेमारी में करीब 100 करोड़ की टैक्स चोरी का बड़ा खुलासा हुआ है। साथ ही छापेमारी में यह बात सामने आई कि एक ड्राइवर के नाम से भी प्रॉपर्टी ली गयी है। वहीं कैलाश गहलोत के घर से 2 करोड़ रुपए से ज्यादा के जेवरात भी मिले हैं। कहा जा रहा है कि इस मामले में ईडी और सीबीआई केस दर्ज कर सकती है। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने गहलोत के यहां छापेमारी में 35 लाख रुपए कैश बरामद किए हैं। वहीं 175 से ज्यादा बेनामी संपत्ति के बिल के दस्तावेज भी मिले हैं।

कैलाश गहलोत ने की 100 करोड़ टैक्स की चोरी

100 करोड़ टैक्स चोरी मामले में फंसे दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत से संबंधित करीब डेढ़ दर्जन ठिकानों पर आयकर विभाग ने बुधवार सुबह से ही छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया। इस दौरान मिले नगद 35 लाख रुपये जब्त किए गए। इस मामले में राजनीति भी गरमा गई। आयकर विभाग के सूत्रों से मिली सूचना के अनुसार दिल्ली के वसंतकुंज, गुरुग्राम आदि ठिकानों पर सुबह साढ़े छह बजे से ही आयकर विभाग के 19 टीमों के सौ से ज्यादा कर्मचारियों ने एक साथ छापेमारी की कार्रवाई की।

ये भी पढ़ें : प्रधानमंत्री मोदी की जान खतरे में, दिल्ली पुलिस कमिश्नर को भेजा धमकी भरा ई-मेल 

गहलोत के बचाव में आम आदमी पार्टी (आप)उतर आई। खुद आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे राजनीतिक प्रतिशोध बताते हुए प्रधानमंत्री से माफी मांगने को कहा था। वहीं दिल्ली भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मनोज तिवारी ने गहलोत को तुरंत मंत्री पद से हटाने की मांग की है। आम आदमी पार्टी ने इस छापेमारी को राजनीतिक बदले की कार्रवाई बताया। उल्लेखनीय है कि गहलोत साउथ पश्चिमी दिल्‍ली के नजफगढ़ से विधायक हैं और मई 2017 में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्‍हें परिवहन मंत्री बनाया था। वो केजरीवाल के बेहद करीबी माने जाते हैं। गहलोत के आवास परिसर पर पड़ा आयकर विभाग के छापों के बाद दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के मीडिया सलाहकर अरूणोदय ने ट्वीट करते हुए केन्द्र पर पलटवार किया है।

loading...
Loading...

You may also like

डेढ़ लाख का ईनामिया दुर्दान्त अपराधी राका चढ़ा लखनऊ पुलिस के हत्थे

लखनऊ। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के निर्देशन