क्या आप भी रात में ब्रा उतार कर सोती हैं!

- in फैशन/शैली

महिलाओं से ये बात कई बार सुनने में आती है कि वो सोते समय अक्सर अपनी ब्रा को उतर देती हैं ताकि उनके शरीर को थोड़ा रिलैक्स मिल सके. कई बार महिलाएं ये भी सोचती हैं कि उन्हें रात में ब्रा पहननी चाहती हैं या नहीं. कई महिलाएं रात को सोते समय ब्रा उतार देती है जबकि कई महिलाएं ब्रा पहनकर सोने में कम्फर्टेबल फील करती है. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या महिलाओं को ब्रा पहनकर सोना चाहिए या नही. तो आइये आपको भी बता देते हैं ये सही ही है नहीं. 
 
रात में ब्रा पहन कर सोएं या उतार कर, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. रात में ब्रा पहनकर सोने का कोई नुकसान नहीं है. यह आप पर निर्भर करता है कि आप कितना कम्फर्टेबल महसूस करती है या नहीं. लेकिन ध्यान रखें कि रात को सोते समय टाइट ब्रा नहीं पहनें. ऐसे में अगर आप ब्रा नहीं भी पहनते हैं तो कोई नुकसान नहीं होगा. 

लेकिन अगर आप टाइट ब्रा पहनकर सोते हैं तो ब्रेस्ट कैंसर का कारण हो सकता है. विज्ञान के अनुसार, शरीर के किसी भी हिस्से में ल्यूम्पस बनता है. यह कैंसर नहीं होता है. अभी तक साइअन्टिफिक्ली यह साबित नहीं हुआ है कि ब्रा पहनकर सोना लिम्प नोड्स के कार्य में रूकावट पैदा करता है. ऐसे में ध्यान रखें की रात को सोते समय ढीली या स्पोर्टस ब्रा पहनकर सोएं.
 
अगर आपकी ब्रेस्ट बडे़ साइज है, रात को ब्रा पहनकर सोना आपके लिए सही है. इससे ब्रेस्ट ढीले नहीं पड़ेंगे. लेकिन ब्रा लाइट वेट, सॉफ्ट कप होना चाहिए. सोते समय इलास्टिक टाइट ब्रा नहीं पहने.

loading...
Loading...

You may also like

क्या आपको भी करना है वजन कम ..तो जानिए कैसे

मोटापा एक ऐसी बिमारी है जिससे हर कोई