चेहरे के सौंदर्य और तेज के लिए जिम्मेदार है ये ग्रह,मनाने के लिए करें ये उपाय

- in धर्म, फैशन/शैली

नई दिल्ली: अच्छी सेहत के साथ सुंदर चेहरा कायम रहे, ऐसा हर किसी का ख्वाब होता है। लेकिन कई बार चाहे-अनचाहे हमारी इन दोनों ख्वाहिश पर ग्रहण लग जाता है। किसी का चमकता चेहरा उसे हजारों-लाखों लोगों के बीच में अपनी एक अलग पहचान देता है तो किसी के चेहरे से उसकी उम्र का पता नहीं चलता। वहीं कुछ लोग बहुत जल्दी ही ज्यादा उम्र के दिखने लगते हैं आईये जानते है की आपके चेहरे के सौंदर्य और तेज के लिए कौन सा ग्रह जिम्मेदार होता है।

ये भी पढ़ें:इस हप्ते शनि के प्रकोप से ये 6 राशियाँ को हो सकती है परेशानी

बुध प्रदानकर्ता है: अच्छा  स्वास्थ्य,सुन्दरता 

ज्योतिष के अनुसार जिनकी कुंडली में बुध बली होता है, उनका स्वास्थ्य, दांत, त्वचा और बुद्धि जन्म से ही बहुत बढ़िया होती है। ऐसे लोग अपने सौंदर्य और बुद्धिमत्ता के कारण अक्सर आकर्षण का केंद्र होते हैं। चूंकि बुध एक कुमार ग्रह है इसलिए कुंडली में इसके बली होने पर व्यक्ति अपनी उम्र से कम का दिखाई देता है।

कमजोर बुध का दुष्प्रभाव:

बुध कमजोर या पीड़ित होने पर जातक में धैर्य की कमी, नसों की कमजोरी, काम का अधूरा छोड़ना, बचपन में समझदार लेकिन उम्र बढ़ने के साथ-साथ उसमें कमी आना, नसों की कमजोरी, दांत में दर्द होना या कीड़ा लगना, त्वचा का कांतिहीन होना आदि संकट सामने आता है।

बुध होता है बुद्धि का प्रतीक:

बुध शुभ ग्रह के साथ शुभ और अशुभ ग्रहों के साथ अशुभ होता है क्योंकि बुध हमारी बुद्धि है। जब हम अच्छे लोगों के साथ बैठते हैं तो हमारी बुद्धि भी अच्छी होती है। वहीं इसके विपरीत बुरे और अधर्मी लोगों के साथ उठने—बैठने से बुद्धि भी बुरे कार्यों की ओर अग्रसर हो जाती है।

बुध को मनाने के लिए करें ये उपाय:

बुध को मनाने के लिए तो वैसे ढेर सारे ज्योतिषीय उपाय हैं लेकिन रांगे का कड़ा पहनने से इस ग्रह की विशेष कृपा मिलती है। रांगा एक ऐसा धातु है जो हमारे खून में लाल रक्त कणिकाओं को संतुलित करता है, हाजमा ठीक रखता है। इसलिए बुध की अनुकूलता के लिए यह उपाय काफी असरकारक होता है।

जरूर करें गणपति की साधना:

बुध को मनाने के लिए तमाम उपायों के साथ गणपति की अराधना जरूर करें और हरी सब्जियों का सेवन करें। निश्चित रूप से श्रद्धानुसार की गई साधना आपको सेहत और सौंदर्य का सुख अवश्य प्रदान करेगी

loading...

You may also like

जानिये क्या खास लेकर आयेगा आपके लिए आज का दिन , देखें राशिफल

आज का राशिफल मेष:- सफलताएं आंतरिक क्षमताओं का