तीसरे नंबर पर उतारे जाने से हैरान है टीम इंडिया का ये ऑलराउंडर

- in खेल
Loading...

भारत के आल राउंडर विजय शंकर ने कहा कि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतारा जाना उनके लिये हैरानी भरा था और ऑस्ट्रेलिया व न्यूजीलैंड के पहले दौरे के बाद वह काफी सुधरे क्रिकेटर के तौर पर स्वदेश लौटेंगे. शंकर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में से दो में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की. उन्होंने अंतिम मैच में 28 गेंद में 43 और सीरीज के पहले मैच में 23 रन बनाये.

शंकर ने वनडे में पदार्पण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में किया था और न्यूजीलैंड के खिलाफ वह पांच वनडे में से तीन में और सभी टी20 मैचों में खेले थे. 28 साल के खिलाड़ी ने हालांकि विश्व कप स्थान के लिये दावेदारी बनाने के लिये मजबूत प्रदर्शन भले ही नहीं किया हो लेकिन उन्होंने अपनी हरफनमौला काबिलियत से प्रभावित किया.

शंकर ने कहा कि वह बल्लेबाजी क्रम में ऊपर खेलना पसंद करेंगे. उन्होंने तीसरे टी20 में चार रन की हार के बाद कहा, ‘‘यह मेरे लिये बहुत हैरानी की बात थी, जब उन्होंने मुझे तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये कहा. यह बड़ी चीज है. मैं इस स्थिति में खेलने के लिये तैयार था. अगर आप भारत जैसी टीम के लिये खेल रहे हो तो आपको हर चीज के लिये तैयार रहना चाहिए. ’’

उन्होंने कहा, ‘‘ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ इन दोनों सीरीज से मैंने काफी कुछ सीखा. मैंने भले ही ज्यादा गेंदबाजी नहीं की हो लेकिन मैंने विभिन्न हालात में गेंदबाजी करना सीखा. बल्लेबाजी में विराट कोहली, रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी जैसे सीनियर खिलाड़ियों को देखने से मैंने काफी कुछ सीखा. ’’

मेजबान न्यूजीलैंड ने भारत को तीसरे टी20 मैच में 4 रन से हरा दिया है. इसके साथ ही उसने तीन मैचों की टी20 सीरीज (India vs New Zealand) 2-1 से अपने नाम कर ली है. मेजबान टीम ने पहले बैटिंग करते हुए चार विकेट पर 212 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया. भारतीय टीम इसके जवाब में छह विकेट पर 208 रन ही बना सकी. न्यूजीलैंड ने इस सीरीज का पहला मैच 80 रन के रिकॉर्ड अंतर से जीता था. इसके बाद भारतीय टीम ने दूसरा टी20 मैच सात विकेट से जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली थी. हालांकि, वह तीसरा मैच हारने के कारण सीरीज अपने नाम नहीं कर सकी. यह मैच हैमिल्टन (Hamilton T20) में खेला गया. 72 रन बनाने वाले कॉलिन मुनरो मैन ऑफ द मैच चुने गए.

Loading...
loading...

You may also like

World Photography Day : सचिन ने फोटो शेयर कर फोटोग्राफर्स को बोले ‘Thank You’

Loading... 🔊 Listen This News नई दिल्ली। क्रिकेट