दिवाली और छठ के लिए अभी तक नहीं मिला टिकट, तो इस तरह मजे से जाइए घर

- in व्यापार

अगर आपको भी दिवाली या छठ के मौके पर घर जाना है और आखिरी समय तक आपका टिकट कन्फर्म नहीं हो पा रहा तो चिंता करने की जरूरत नहीं है. दिवाली और छठ के मौके पर यूपी-बिहार रूट पर भारी भीड़ को देखते हुए रेलवे की तरफ से स्पेशल ट्रेनें चलाई गई हैं. इसके बावजूद भी अभी तक लोग इस बात के लिए परेशान हैं कि घर कैसे पहुंचे. कुछ लोग तो घर जाने के लिए महंगे फ्लाइट टिकट लेकर यात्रा कर रहे हैं. लेकिन ऐसे में यदि आप भी ऐसे हैं जिनका अभी तक टिकट नहीं है तो परेशान मत होइए. आगे पढ़िए हम आपको बता रहे हैं ऐसा तरीका जिससे आप भी ट्रेन से अलग घर तक की आराम से यात्रा कर सकते हैं.

इस तरह आराम से जा सकते हैं घर

आजकल कई कार पूलिंग वेबसाइट चल रही हैं. इसके माध्यम से आप कार पूलिंग की सुविधा लेकर आराम से अपने घर के लिए जा सकते हैं. उदाहरण के लिए एक्स नामक व्यक्ति दिल्ली से मुरादाबाद जा रहा है और वह सफर में अकेला है या उसके साथ कोई एक साथी है. ऐसे में उसकी कार की दो या फिर इससे ज्यादा सीट खाली हैं तो वह कार पूलिंग वेबसाइट पर जाकर ऑफर ए राइड में जाकर अपना राइड से संबंधित डिटेल दर्ज कर देता है. इसके बाद उस रूट पर जाने के इच्छुक लोग शेयरिंग राइड के जरिये अपने गंतव्य को जा सकते हैं और आराम से घर पहुंच सकते हैं.

इन वेबसाइट के जरिए राइड ऑफर करने वाला व्यक्ति रूट के हिसाब से राशि लेने का निर्धारण करता है. राइड ऑफर करने वाला व्यक्ति वेबसाइट पर पूरी जानकारी देता है कि कार कहां से चलेगी और कहां तक जाएगा. इसके अलावा इस पर समय की भी जानकारी दी जाती है. अगर आपके समय के अनुसार कार का समय मैच करता है तो आप भी अपने घर कार पूलिंग का सहारा लेकर जा सकते हैं. उदाहरण के लिए दिल्ली से मुरादाबाद के सफर के लिए कार राइड ऑफर करने वाला 300 से 400 रुपये लेता है. इस तरह की सुविधा इलाहाबाद और पटना तक जाने के लिए भी उपलब्ध है. आगे पढ़िए कार पूलिंग वेबसाइट के बारे में विस्तार से…

loading...
Loading...

You may also like

Indigo 899 रुपये में दे रहा हवाई सफर का मौका,

एयरलाइन कंपनी इंडिगो 899 और 3,199 रुपये में