न्‍यूजीलैंड की मस्जिद में गोलीबारी के वक्‍त इस तरह जान बचाकर भागते दिखे बांग्लादेशी क्रिकेटर

- in अंतर्राष्ट्रीय

 न्यूजीलैंड में कीवी टीम के साथ अपने तीसरे टेस्ट से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम शुक्रवार को यहां अल नूर मस्जिद में हुई गोलीबारी की घटना में बाल-बाल बच गई. Cricinfo के अनुसार, जिस वक्‍त यह घटना हुई, टीम को बस से उतरने से रोक दिया गया, जिसके बाद वह हैग्‍ले पार्क से ओवल की तरफ भागे. बांग्‍लादेशी क्रिकेट टीम के गोलीबारी के वक्‍त अपनी जान बचाकर भागने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है. उधर, इस घटना के चलते न्‍यूजीलैंड टीम और बांग्‍लादेश के बीच में तीसरे और अंतिम टेस्‍ट मैच के आयोजन को रोक दिया गया है. न्‍यूजीलैंड क्रिकेट की ओर से यह जानकारी दी गई है.

घटना के बाद खुद बांग्लादेशी क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान मुशफिकुर रहीम ने ट्वीट कर कहा, “अल्हम्दुलिल्लाह, अल्लाह ने आज हमें क्राइस्टचर्च में मस्जिद में हुई गोलीबारी की घटना में बचा लिया. हम बहुत खुशकिस्मत हैं. हम ऐसी घटना को दोबारा नहीं देखना चाहते. हमारे लिए दुआ करें”.

खिलाड़ी फिलहाल अपने ड्रेसिंग रूम में हैं. इस दौरान खिलाड़ी काफी परेशान थे और वे राहगीरों से कह रहे थे कि वे आगे न जाएं.

उल्‍लेखनीय है कि न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में शुक्रवार को दो मस्जिदों में कम से कम दो हमलावरों ने अंधाधुंध गोलीबारी की. पुलिस ने इस घटना में कई लोगों की मौत की आशंका जताई है. ‘द न्यूजीलैंड हेराल्ड’ की रिपोर्ट के अनुसार, गोलीबारी ए1 नूर मस्जिद और लिनवुड मस्जिद में हुई. पुलिस कमिश्नर माइक बुश ने कई लोगों की मौत की पुष्टि की है.

बुश ने बताया कि ऑस्ट्रेलियाई माने जा रहे एक हमलावर ने मस्जिद में लोगों को गोली मारते समय उसका वीडियो भी बनाया और लिखा कि ‘यह एक आतंकवादी हमला है.

प्रधानमंत्री जेसिंडा एर्डर्न ने न्यू प्लाईमाउथ में मीडिया को संबोधित करते हुए क्राइस्टचर्च की घटना को न्यूजीलैंड के इतिहास की सबसे खराब घटना बताया.

Loading...
loading...

You may also like

दो नेपाली बच्चों को भारतीय पुलिस ने उनके परिजनों को सौंपा

🔊 Listen This News सिद्धार्थनगर। पडोसी राष्ट्र नेपाल