पीरियड्स के दर्द को पल में गायब करेगा ते फूल, ऐसे करें इस्तेमाल

- in स्वास्थ्य

महिलाओं का शरीर हर दर्द सहने में सक्षम होता है. यही कारण है कि हर तरह के दर्द सिर्फ उन्हें ही मिले हैं, चाहे वो पीरियड्स का दर्द हो या फिर बच्चे होने का. ये दर्द काफी खतरनाक होते हैं जिसे एक महिला ही समझ सकती है. अब बात करें पीरियड्स की तो इसमें कुछ महिलाओं को काफी दर्द होता है तो कुछ तो इसका पता भी नहीं चलता. जिन्हे अधिक दर्द होता है वो कई तरह की गोलियां ले लेते हैं जो उन्हें नुकसान करती हैं. लेकिन आप कुछ घर के उपाय भी अपना सकते हैं जिन्हे हम बताने जा रहे हैं.  
  
* इसकी एक वजह है रक्तस्त्राव. आज की लड़की इस दर्द से निजात पाना चाहती है. पीरिड्स के समय उठने वाले दर्द को कम करने के लिए महिलाए तरह-तरह के भरषक उपाये करती हैं. वे चाहती है की उनको इस दर्द से मुक्ति मिल जाये. इसके लिए केले का फूल बहुत ही कारगर सिद्ध हुआ है.

* केले के फूल का रोजाना सेवन करने से शरीर में इंसुलिन की पूर्ति प्रयाप्त रूप से होती रहती है पीरियड्स के दौरान होने वाले दर्द के लिए भी यह काफी असरकारक है. इसके उपयोग के लिए इस फुल को अच्छी तरह से पकाकर उसे दही के साथ खा सकती हैं. इससे दर्द से छुटकारा मिल जाएगा. इसके अलावा यह खून की कमी को भी पूरा करने में सहायक है.

loading...
Loading...

You may also like

लौकी नहीं कहानी तो पीएं इसका जूस, होंगे दोगुने फायदे

लौकी की सब्जी किसी को पसंद नहीं होती