पुलवामा : सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर, एक को जिन्दा पकड़ा

- in राष्ट्रीय
सुरक्षाबलोंसुरक्षाबलों

पुलवामा। जम्‍मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुआ। जिसमें सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सेना ने एक आतंकी को मार गिराया है और एक आतंकी को जिन्दा पकड़ा है। मारे गए आतंकी की पहचान शब्बीर अहमद डार के रूप में हुई है। वहीं आतंकवादियों के हमले में पुलिसकर्मी जावेद अहमद शहीद हो गए। बताया जा रहा है कि सेना, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने जहूर ठोकर और कुछ और आतंकियों की सूचना पर ऑपरेशन शुरू किया। जहूर हिज्बुल का कमांडर है। वह 2016 में टेरीटोरियल आर्मी से भागकर आतंकी बना था।

सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़

जहूर ठोकर 173 टेरीटोरियल आर्मी का सदस्य था और 2016 में सर्विस रायफल के साथ फरार हो गया था।  जानकारी के मुताबिक जब आतंकी का शव बरामद किया गया तो उसकी पहचान शब्बीर अहमद डार के रूप में हुई। सूत्रों के मुताबिक ठाकूर और बाकी आतंकी मौके से फरार हो गए हैं। पुलवामा के एसएसपी के मुताबिक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुक्रवार देर रात शुरू हुई है।

ये भी पढ़ें : लखनऊ : BTC पेपर लीक करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार 

जानकारी हो कि शनिवार जम्मू-कश्मीर में निकाय और पंचायत चुनाव हो रहे हैं। आज तीसरे चरण के चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं। ऐसे में आतंकवादी सक्रिय हो गए हैं जिन्हें रोकने के लिए सुरक्षाबल मुस्तैद हैं। इससे पहले सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके में हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर मन्नान बशीर वानी को मार गिराया था। मारा गया आतंकी मन्नान बशीर वानी जनवरी में आतंकवादी संगठन में शामिल हुआ था।वह अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का पीएचडी छात्र था।

loading...
Loading...

You may also like

रेप से बचने के लिए निर्वस्त्र अवस्था में चार मंजिला से खुदी युवती, भाई चला रहा था सेक्स रैकेट

जयपुर। मुहाना थाना इलाके में शुक्रवार की रात