बालों के अलावा इन कामों में भी काम आ सकता है हेयर ड्रायर

- in फैशन/शैली

अगर आप हेयर ड्रायर का इस्तेमाल सिर्फ बाल संवारने के लिए करती हैं तो ये जानकारी आपके लिए भी है. हेयर ड्रायर को वैसे तो बालों के लिए इस्तेमाल में लिया जाता है लेकिन इसके कई उपयोग हैं जिनके बारे में हम बताने जा रहे हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि यह गैजेट आपके घर की कई मुश्किलों को आसान कर सकता है. यहां देखें इसके कुछ इस्तेमाल.

छुटाएं स्टिकर्स 
बच्चों को स्टिकर्स काफी पसंद होते हैं लेकिन इनसे घर की शोभा बिगड़ सकती है. कई स्टिकर्स की ग्लू इतनी जिद्दी होती है. आप इन स्टिकर्स पर ब्लो ड्रायर से गर्म हवा फेंकें तो ये आसान से निकल आएंगे.

मोम हटाने में करे मदद 
वैक्स (मोम) को हटाना काफी मुश्किल होता है खासतौर पर अगर यह कांच पर गिरी है तो इसको हटाने में स्क्रैच का डर रहता है. अपने हेयर ड्रायर से इस वैक्स को पिघला लें और पोंछ लें.

लैपटॉप का की-बोर्ड करें साफ 
लैपटॉप पर काम करते-करते अगर की-बोर्ड पर कुछ गिर गया हो तो इसे भी हेयर ड्रायर की मदद से आसानी से हटाया जा सकता है. अगर पानी गिर गया हो तो भी ड्रायर आसानी से इसे सुखाकर आपका काम बना सकता है.

कपड़ों पर करें आयरन 
अगर आपका आयरन खराब है या किसी और वजह से आप कपड़ों पर प्रेस नहीं कर पा रहे तो अपने कपड़ों को टांग दें. इस पर कुछ बूंद पानी छिड़कें और ड्रायर को मैक्सिमम हीट पर लगाएं. अब ड्रायर से इस पानी को सुखा दें, ड्रेस अपने आप स्टीम आयरन हो जाएगी.

Loading...
loading...

You may also like

पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया ममता बनर्जी पर हमला

🔊 Listen This News पश्चिम बंगाल।  पश्चिम बंगाल