बालों में कलर स्प्रे या कर्ल करने से पहले जान लें ये बातें

- in फैशन/शैली
Loading...

यूथ्स में बालों को लेकर अजीब सा क्रेज देखा जा रहा है. लड़कियां अपने बालों के साथ एक्सपेरिमेंट करते ही रहते हैं.  इसी के साथ लडक़े भी अपने बालों को लेकर खासे चिन्तित नजर आते हैं. इसमें उनका बालों को कलर करना और उन्हें स्ट्रेट करना भी शामिल है. इनसे बालों को काफी नुकसान होता है लेकिन उस पर कोई ध्यान नहीं दिया जाता है. सिर्फ इस बात का ध्यान रखा जाता है कि कौन उनके बालों को लेकर क्या कह रहा है. लेकिन जान लें आपके बल क्या क्या झेलते हैं.  

* आयरन रोड का सीमित उपयोग
बालों को सीधा करने के लिए आयरन स्टिक का प्रयोग किया जाता है. इससे बालों को सीधा और रंगदार (कलर) किया जाता है. युवा अपने बालों को स्ट्रेट करने के लिए आयरन स्टिक का निश्चित समय से ज्यादा प्रयोग करते हैं. इसके अतिरिक्त वे इसका नियमित रूप से इस्तेमाल करते हैं जिससे आगे जाकर बाल झडऩे लगते हैं और उनकी वृद्धि कम होने लगती है. 

* हेयर स्प्रे के बाद करें स्ट्रेटनर और कलर
बालों को सीधा और उन्हें कलर करने से पूर्व अपने बालों में हेयर स्प्रे का प्रयोग करें. इससे आपके बालों को कोई क्षति नहीं होगी और बाल आसानी से सुलझने के साथ ही सीधे हो जाएंगे. वैसे इस तकनीक से आप अपने बालों को स्थायी तौर पर नहीं बदल सकते. यह सिर्फ कुछ समय के लिए प्रभावी होता है. 

* बालों के अनुसार ही हों आपको स्ट्रेटनर या कलर
ये बात हमेशा से ही याद रखनी चाहिए की बालों की लंबाई और वॉल्यूम के हिसाब से स्ट्रेटनर या कलर खरीदें. साथ ही ध्यान रखें, सिरेमिक प्लेट्स वाला स्ट्रेटनर खरीदें, इससे बालों को बराबर हीट मिलती है. ऐसा न होने पर बाल डैमेज हो सकते हैं और ज्यादा मात्रा में गिरने लगते हैं.

Loading...
loading...

You may also like

ये हेयर स्टाइल देंगे आपके बालों को स्टाइलिश लुक, बनाए रखेंगे उनकी सुरक्षा

Loading... 🔊 Listen This News बालों की ख़ूबसूरती