ये चीज़ खाएं बन जाएँगी मसल्स और होगी हॉट बॉडी

- in फैशन/शैली

आज के जमाने हर कोई अपनी बॉडी बनाने में लगा हुआ है. इसे वो स्मार्ट भी लगते हैं और हैंडसम. खासकर ये लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिए बनाई जाती है. मुस्कले का हॉट होना लड़कियों को उनके करीब ले आता है. लेकिन अच्छे मसल्स बनाने के लिए सिर्फ व्यायाम ही काफी नहीं होता. आपको अपनी डाइट में सही आहार को भी शामिल करना होगा. तो आइए जानते है मसल्स बनाने के लिए क्या खाना चाहिए.

* अलसी के दानों में बहुत सारा प्रोटीन और फाइबर पाया जाता है. बॉडी बिल्‍डिंग के लिये और शारीरिक गतिविधी बढाने के लिये यह जरुर खाएं.

* बॉडी बिल्‍डिंग के लिये बादाम बहुत अच्‍छे माने जाते हैं. इसमें बहुत सारा अमीनो एसिड होता है जो कि मसल्‍स बनाने में उपयोगी होते हैं.

* चुकंदर इसमें नाइट्रेट पाया जाता है जिससे बॉडी बिल्‍डर की गतिविधी अच्‍छी हो जाती है. इसे पहले उबाल सब्‍जी के रूप में प्रयोग कर सकते है. इसी के साथ दाल रोज खानी चाहिये क्‍योंकि इसमें बहुत सारा प्रोटीन और पोषण होता है.

* अच्छे मसल्‍स बनाने के लिए ताजा पाइनएप्‍पल खाएं. इससे वर्कआउट के लिये एनर्जी मिलती है.

* डार्क चॉकलेट बॉडी बनाने के लिये सबसे अच्‍छे पदार्थ माने जाते हैं. हफ्ते में एक बार डार्क चॉकलेट जरुर खानी चाहिये.

*  ग्रीन टी पिए क्योंकि यह शरीर में अच्‍छे बैक्‍टीरिया को जन्‍म देती है जिससे बॉडी बिल्‍डर्स का इम्‍मयून सिस्‍टम मजबूत होता है और बीमारियां दूर होती हैं.

* शकरकंद ले इसमें सेहतमंद कार्बोहाइड्रेट मिलता है जो कि बॉडी बनाने वालों को सख्त जरुरत होती क्‍योंकि इसेस उन्‍हें वर्कआउट करने के लिये स्टैमिना मिलता है.

* पीनट बटर या फिर मूंगफली खाने से शरीर को तुरंत एनर्जी मिलती है. इसको खाने से बहुत देर तक भूंख नहीं लगती.

* केला इसे खाने से शरीर की प्रतिरक्षा बढती है और यह प्रोटीन बढाने में भी मददगार होता है.

loading...
Loading...

You may also like

सुबह सुबह खाली पेट चबाएं जीरा और करे पेट कम

मोटापा एक ऐसी बिमारी है जिससे हर कोई