ये हैं 5 बेस्ट हर्बल शैम्पू जो आपके बालों को रखेंगे हमेशा डैंड्रफ से दूर

- in फैशन/शैली

बालों में डैंड्रफ के कारण कई लोग परेशान रहते हैं. इसके लिए कई तरह के शैम्पू अपनाते हैं लेकिन उन्हें कोई असर देखने को नहीं मिलता. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे शैम्पू के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपका डैंड्रफ चला चला जायेगा. इसमें कुछ पॉपुलर ब्रांड्स हैं और कुछ थोड़े कम पॉपुलर ब्रांड्स सम्मिलित हैं.

 

* खादी नीम और एलोवेरा हर्बल शैम्पू : 

इसके बारे में आपने नहीं सुना होगा. एसएलएस और पैराबेन फ्री है. इसमें नीम और एलोवेरा रूसी के लिए काम करेंगे. इसका मूल्य 200ml के लिए INR 210 है.

* जस्ट हर्बस: डेंड्रफ कण्ट्रोल आयुर्वेदिक सोया प्रोटीन शैंपू

इस शैम्पू में सोया प्रोटीन, गेहूं के बीज और मेथी, नीम, गुड़हल, वेटीवर और लेसितिण है जो बालों को मुलायम बनाने के लिए जाने जाते है. इस शैम्पू के 200ml मात्रा के लिए आपको Rs.475 खर्च करने होंगे.

* बायोटिक बायो मार्गोसा एन्टी-डेंड्रफ शैम्पू & कंडीशनर

आपको बता दें, यह शैम्पू फ़्लॉकिंग और डेंड्रफ के साथ साथ खुजली और बालों के सूखेपन को समाप्त करता है. इसे आपने नहीं अपनाया होगा. इस शैम्पू का प्रयोग करने से आपके बाल चमकदार हो जाते है. यह शैम्पू Rs.159 में 190ml आता है.

* द बॉडी शॉप जिंजर एन्टी-डेंड्रफ शैम्पू

अदरक डेंड्रफ को ख़तम करने के लिए काफी मददगार है, बाजार में यह सबसे सौम्य एन्टी-डेंड्रफ शैम्पू है. इसका मूल्य Rs. 795, 250ml के लिए है.

* पॉल मितचेल  टी ट्री स्पेशल शैम्पू

टी ट्री, डेंड्रफ को अच्छे से साफ़ करने में और उसे रोकने में काफी अच्छा है. इसमें मौजूदा प्राकर्तिक टी ट्री का तेल, पुदीना और लैवेंडर, बालों की जड़ों को मजबूत बनाता है और साथ ही एक अच्छी खुसबू भी बालों में छोड़ जाता है. यह शैम्पू Rs. 2320 का है जिसमें आपको 300ml  शैम्पू मिलता है.

loading...
Loading...

You may also like

सुबह सुबह खाली पेट चबाएं जीरा और करे पेट कम

मोटापा एक ऐसी बिमारी है जिससे हर कोई