रविवार को इस समय हाथ में बाँध ले कला धागा, होगी धनवर्षा…

- in धर्म

आप सभी ने अक्सर ही गौर किया होगा कि ज्यातर लड़कियां अपने पैर में काला धागा बांधे रहती हैं. आप सभी को बता दें कि वैसे पैर में काला धागा बांधना आजकल चलन में है लेकिन पेअर में काला धागा बाँधने से बहुत लाबाह होता ही और रविवार के दिन इसका विशेष महत्व होता है. वैसे तो काला धागा पैर में बांधना एक टोटका है और लड़कियां अपने पैरो पर काला धागा इसलिए बांधती है ताकि उनकी खूबसूरती को किसी की नजर न लगे. वहीं अब लड़के भी पैर में काला धागा बांधते हैं. ऐसे में आज हम बताने जा रहे हैं कि रविवार के दिन पैर में काला धागा बांधने से क्या लाभ होता है.

आइए बताते हैं. कहते हैं कि रविवार को दोपहर 1 बजे से 2 बजे के मध्य दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर से काला धागा लाकर सीधे हाथ की कलाई पर बांधने से अटके हुए कार्य पूरे हो सकते हैं इसी के साथ रविवार की शाम को भैरव मंदिर में एक काला धागा ले जाएं और उस पर सिंदूर लगाएं और उसके बाद धागे को बाएं हाथ की कलाई पर बांध लें.

कहा जाता है ऐसा करने से बच्चों को बुरी नजर नहीं लगती है और शनिवार को हनुमानजी के पैर का सिंदूर लगा हुआ काला धागा गले में धारण करने से बीमारी में दवा का लाभ होने की शुरुआत होती है. इसी के साथ ऐसा भी कहते हैं कि धन की समस्या हो तो एेसे लोगों को शनिवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में सरसों का तेल लगाकार काला धागा लेकर हाथ में बांधना चाहिएं.

loading...
Loading...

You may also like

चारों दिशाओं में आदिशंकराचार्य ने स्थापित किए थे ये 4 मठ

प्राचीन भारतीय सनातन परम्परा के विकास और हिंदू