श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज रंगना हेराथ ने खोला राज

- in खेल

श्रीलंका क्रिकेट टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक दिग्गज लेफ्ट आर्म स्पिनर रंगना हेराथ ने कहा है कि उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का यह सही समय था. 40 वर्षीय हेराथ ने पहले ही यह ऐलान कर दिया था कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे और अब उन्होंने यहां गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया. 

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंका को इस मैच में इंग्लैंड के हाथों 211 रन से हार का सामना करना पड़ा, जिसकी बदौलत हेराथ की यह विदाई थोड़ी फिकी रही. हेराथ ने मैच के बाद कहा, ‘हारना, कभी भी अच्छा परिणाम नहीं होता लेकिन यह खेल का एक हिस्सा है. हम अच्छी क्रिकेट खेलना चाहते थे. उम्मीद है कि खिलाड़ी दूसरे और तीसरे मैच में मजबूती से वापसी करेंगे.’ 

हेराथ ने अपने टेस्ट करियर के दौरान श्रीलंका के लिए 93 टेस्ट मैच खेले. जिसमें उन्होंने कुल 433 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने इसके अलावा अपने देश के लिए 71 वनडे खेले हैं जिसमें उन्होंने कुल 74 विकेट लिए और 17 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले हैं,जिसमें उन्होंने कुल 18 विकेट अपने नाम किए.

Loading...
loading...

You may also like

वसीम अकरम ने बताया जसप्रीत बुमराह को दुनिया का बेस्ट बॉलर

पाकिस्तान के वसीम अकरम ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत