सन टैन से छुटकारा दिलाएगा ये उपाय, गर्मी में आएगा काम

- in फैशन/शैली

गर्मी का नाम सुनते ही हमे गर्मी होने लगती है. इन दिनों में हमे अपनी लाइफ स्टाइल का खास ख्याल रखना पड़ता है. धुप में बाहर जाना और स्किन पर टैनिंग की परेशानी अक्सर देखने को मिलती है. इसी के कारण आपकी खूबसूरती में दाग लग जाते हैं. इस बदलाव का प्रभाव केवल हमारी सेहत पर ही नहीं बल्कि हमारे चेहरे के रंग पर भी पड़ता है. ज्यादा  थकान और प्रदूषण के संपर्क में रहने के कारण चेहरे की रंगत धीरे-धीरे फीकी पड़ने लगती है. जिससे आपकी त्वचा का रंग सांवला हो जाता है.

टैनिंग को दूर करने के आसान उपाय

* सांवलेपन की समस्या को दूर करने के लिए दही का इस्तेमाल करें. दही में भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग एजेंट मौजूद होते हैं, जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. दही में थोड़ा सा बेसन मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं.

* हरे में चमक लाने के लिए नींबू के रस में थोड़ा सा खीरे का रस और हल्दी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाये तो इसे ठन्डे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे में चमक आएगी.

* टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए टमाटर के रस में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. रोजाना ऐसा करने से आपको टैनिंग की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा.

Loading...
loading...

You may also like

स्किन को ड्राई होने से बचाना है तो नहाने के पानी में मिलाएं ये चीज़ें

मौसम में बदलाव आते ही आपकी स्किन पर