Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Money Plant लगाते समय न करें ये गलतियां

money plant

money plant

वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट (Money Plant) का भी बहुत ही विशेष महत्व बताया गया है। घर में इसे लगाने से सुख-समृद्धि का वास होता है। इसे धन को पौधा भी कहा जाता है। परंतु अगर यह आर्थिक स्थिति को सही करने में मदद करता है तो कई गलतियों के कारण यह आपके लिए समस्याएं भी खड़ी कर सकता है। वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट को लेकर कुछ नियम बताए गए हैं। तो चलिए जानते हैं उनके बारे में…

किसी को अपना मनी प्लांट (Money Plant) न दें 

कई लोगों के घर में मनी प्लांट बहुत ही अच्छा खिला होता है। घर में आने वाली हर व्यक्ति की नजर उसी पर पड़ती है। लोग मनी प्लांट मांगने भी लग जाते हैं। परंतु वास्तु शास्त्र के अनुसार, आप अपना मनी प्लांट कभी भी किसी को न दें। इससे आपका शुक्र ग्रह कमजोर होता है और आपके घर की बरकत पर भी बहुत ही बुरा असर पड़ता है।

रात को हाथ न लगाएं 

मनी प्लांट को समय-समय पर पानी देते रहना चाहिए। परंतु रात के समय मनी प्लांट को कभी भी नहीं छूना चाहिए और न ही पानी देना चाहिए। इससे आपके जीवन पर गलत प्रभाव पड़ता है।

मनी प्लांट (Money Plant) के आस-पास रखें सफाई 

मनी प्लांट आपके घर की नकरात्मक ऊर्जा को खत्म करके घर में पॉजिटिव एनर्जी का संचार करता है। आप कभी भी मनी प्लांट के पास गंद न रखें। इससे आपको अपने जीवन में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

घर के बाहर न रखें मनी प्लांट (Money Plant)

वास्तु शास्त्र के अनुसार, मनी प्लांट कभी भी घर के बाहर नहीं रखना चाहिए। मान्यता है कि इस पर किसी भी दूसरे व्यक्ति की नजर नहीं पड़नी चाहिए। इससे आपका मनी प्लांट सूख जाएगा।

मनी प्लांट (Money Plant) से हटा दें पीली पत्तियां 

मनी प्लांट ज्यादा समय तक धूप में पड़ा रहे तो उसकी पत्तियां पीली होने लगती हैं। मनी प्लांट से पीली पत्तियां तुंरट हटा देनी चाहिए। इससे घर के सदस्यों की तरक्की पर बहुत ही बुरा प्रभाव पड़ता है।

Exit mobile version