Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

क्या रिटायरमेंट होगी जर्सी नंबर 7, बीसीसीआई ने धोनी पर छोड़ा अंतिम फैसला

क्या रिटायरमेंट होगी जर्सी नंबर 7 बीसीसीआई ने धोनी पर छोड़ा अंतिम फैसला

क्या रिटायरमेंट होगी जर्सी नंबर 7 बीसीसीआई ने धोनी पर छोड़ा अंतिम फैसला

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त का शाम को अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कह दिया। टीम इंडिया के खिलाड़ियों और खेल प्रशंसकों ने रविवार को बीसीसीआई से आग्रह किया कि वह दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान एमएस धोनी के सम्मान में सात नंबर की जर्सी को रिटायर करें।

एमएस धोनी को 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ना चाहिए: सुब्रमण्‍यम स्‍वामी

धोनी ने कल क्रिकेट को अलविदा कह दिया। 15 साल के लंबे सफर को धोनी ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट लिखा ‘अब तक आपके प्यार और सहयोग के लिए धन्यवाद शाम 07:29 मिनट से मुझे रिटायर्ड समझिए।बीसीसीआई ने एक ऑफिशियल स्टेटमेंट में धोनी को लेकर कहा कि, रांची का एक लड़का जिसने साल 2004 में अपना वनडे डेब्यू किया और शांत स्वभाव, खेल की अच्छी समझ और नेतृत्के गुणों के साथ भारतीय क्रिकेट की तस्वीर बदल दी।

सुनील गावस्कर ने बताया- विराट कोहली जैसे क्रिकेटर को धोनी ने बनाया बेहतर

7.8 मिलियन ट्विटर फॉलोअर्स और पूर्व टीम के साथी दिनेश कार्तिक सहित धोनी के प्रशंसकों ने कहा कि वे किसी अन्य भारतीय क्रिकेटर की जर्सी के पीछे 7 नहीं देखना चाहते हैं। बीसीसीआई से आग्रह करना चाहते हैं कि वो इस जर्सी को रिटायर कर दें। लेकिन सूत्रों के हवाले से पता चला है कि ऐसा नहीं किया जाएगा और अंतिम फैसला छोड़ दिया है। इसका फैसला धोनी लेंगे जर्सी नंबर 7 किसी और खिलाड़ी को जाएगा या फिर इसे रिटायर कर दिया जाएगा।

मोहम्मद कैफ ने भी ट्वीट कर कहा कि मैं किसी और को इस जर्सी में नहीं देख सकता। बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रिटायर होने के बाद भी बीसीसीआई ने अनऑफिशियल तौर पर 10 नंबर जर्सी को रिटायर कर दिया था।

Exit mobile version