Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ट्रेन के मुकाबले प्लेन में सफर करने वाले हवाई यात्रियों की संख्या हुआ ईजाफा

हवाई यात्रा

हवाई यात्रा

प्रयागराज। कोरोना काल में ट्रेन के मुकाबले हवाई यात्रा पर लोगों ने ज्यादा विश्वास जताया है। यूं तो रेलवे द्वारा तमाम रूटों पर स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है, लेकिन कुछ मौकों को छोड़ दिया जाए तो अधिकांश ट्रेनें पूरी तरह से यात्रियों से नहीं भर पा रही हैं। इस बीच हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के ग्राफ में लगातार वृद्धि हुई है। नवंबर माह की बात करें तो प्रयागराज एयरपोर्ट के अब तक के सफर में सर्वाधिक यात्रियों ने हवाई सफर किया। इस दौरान 43 हजार से ज्यादा यात्रियों की आवाजाही विभिन्न फ्लाइट के माध्यम से हुई।

विदेश की नौकरी छोड़ लौटे और अब लोगों के जीवन में भी घोल रहे मिठास

प्रयागराज एयरपोर्ट का निर्माण हुए 23 माह का समय बीत चुका है। अब तक के सफर की बात करें तो नवंबर 2020 के पूर्व कुल तीन मौकों पर ही यहां माहवार यात्रियों की संख्या 40 हजार के पार गई, लेकिन कोरोना काल में अपने गंतव्य तक जल्द पहुंचने की बेकरारी और सुरक्षित सफर को लेकर हवाई यात्रियों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हुई। इस दौरान प्रयागराज से मुंबई, पुणे, बंगलूरू एवं दिल्ली के लिए सर्वाधिक यात्रियों का आवागमन हुआ। अनलॉक होने के बाद जून से नवंबर तक 1.84 लाख यात्रियों का प्रयागराज एयरपोर्ट पर आवागमन हो चुका है।

राजस्थान सरकार गिराने के लिए कांग्रेस विधायकों से मिले अमित शाह: अशोक गहलोत

खास बात यह रही कि इस दौरान हर माह यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ। इसके पूर्व प्रयागराज एयरपोर्ट में सर्वाधिक 42577 यात्रियों का आवागमन कुल 464 विमानों से  फरवरी 2020 में हुआ था। जबकि नवंबर माह में 460 विमानों से 43316 यात्रियों का आवागमन हुआ। प्रयागराज एयरपोर्ट में माहवार यात्रियों की यह अब तक की सबसे बड़ी संख्या रही।
यात्रियों की बढ़ रही संख्या से ग्रेड-3 का मिल चुका है दर्जा।

Exit mobile version