Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा कोरोना, CJI के शपथ ग्रहण में शामिल होने से पहले होगी जांच

Supreme court

Supreme court

देशभर में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट में भी कोरोना के मामले सामने आए हैं। सुप्रीम कोर्ट के अबतक लगभग 15 जज कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

पिछले सप्ताह सुप्रीम कोर्ट के कुछ जज और स्टाफ कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जस्टिस संजीव खन्ना अस्पताल में भर्ती हैं। जस्टिस भूषण और नजीर भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमित दो जजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है बाकी जज होम आइसोलेशन में हैं। कोरोना वैक्सीन लगवा चुके सुप्रीम कोर्ट के जजों की कुल संख्या में से लगभग आधे जज संक्रमण की चपेट में हैं।

लखनऊ के दो अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म, मरीजों को शिफ्ट करने की गुहार

जस्टिस नरीमन, रामासुब्रमण्यम, एमआर शाह का पूरा स्टाफ कोरोना संक्रमित पाया गया है। सभी जजों की दो दिन में कोरोना जांच की जाएगी क्योंकि अगले दो दिन बाद 24 अप्रैल को देश के नए चीफ जस्टिस का शपथ ग्रहण समारोह है।

ऐसे में एहतियात के तौर पर सभी जजों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा। 24 अप्रैल 2021 की सुबह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जस्टिस नातुलापति वेंकट रमणा को सीजेआई पद की शपथ दिलाएंगे। इस समारोह के फौरन बाद जस्टिस रमणा सुप्रीम कोर्ट आकर पद संभालेंगे।

जाकिर हुसैन अस्पताल हादसे में 22 मरीजों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

बताया जा रहा है कि अभी सुप्रीम कोर्ट स्टाफ के कर्मचारियों, अधिकारियों की लगातार टेस्टिंग की जा रही है। इस विकट स्थिति को देखते हुए ही सुप्रीम कोर्ट में सिर्फ अर्जेंट मामलों की ही सुनवाई होगी। पीठ के सभी जज अपने घरों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए वर्चुअल तौर पर ही मामलों की सुनवाई करेंगे।

Exit mobile version