Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

विद्युत समाधान सप्ताह में डेढ़ लाख शिकायतों का हुआ निस्तारण: एके शर्मा

AK Sharma

AK Sharma

लखनऊ। प्रदेश के सभी विद्युत उपकेन्द्रों पर चले ‘विद्युत समाधान सप्ताह’ में बिजली विभाग को अभूतपूर्व सफलता हासिल हुई है। इस समाधान सप्ताह में कुल 1.46 लाख उपभोक्ताओं के समस्या का समाधान हुआ, जबकि कुल 1.73 लाख शिकायतें विद्युत उपकेंद्रों पर पहुंची थी। इस समाधान सप्ताह के दौरान स्वयं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) भी जगह-जगह विद्युत उपकेन्द्रों पर जाकर औचक निरीक्षण करते रहे। इसके साथ वे जिन उपभोक्ताओं के समस्या का समाधान हो चुका था और रजिस्टर पर दर्ज था, उनमें से कुछ उपभोक्ताओं से बात कर हकीकत की भी तहकीकात करते रहे।

ऊर्जा मंत्री (AK Sharma)  ने बताया कि यह पूरी कार्ययोजना सार्थक रही। हमारी हर वक्त यही इच्छा रहती है कि उपभोक्ताओं को किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े। इसके लिए हर वक्त प्रयास किया जाता है। यह समाधान सप्ताह उन्हीं प्रयासों में से एक था, जिसमें अभूतपूर्व सफलता हासिल हुई।

उन्होंने (AK Sharma)  बताया कि इस समाधान सप्ताह के दौरान पूरे प्रदेश में 1.73 लाख शिकायतें आयीं, जिनमें से 85 प्रतिशत समस्याओं का त्वरित समाधान किया गया। उन्होंने इसके लिए ऊर्जा विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को बधाई भी दी।

नमो किसान पंचायत का नड्डा ने किया उद्घाटन, बोले- पीएम धरतीपुत्रों के सबसे बड़े हितैषी शुभचिंतक

इसमें सर्वाधिक शिकायतें पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की रही, जहां 65323 शिकायतें आयीं। उसमें 56202 शिकायतों का निस्तारण हो गया। इसके बाद एमवीवीएनएल के अंतर्गत 36536 शिकायतें आयीं, जिनमें 31301 शिकायतों का निस्तारण तुरंत हो गया।

डीवीवीएनएल के अंतर्गत 33542 शिकायतें रहीं, जिनमें 26765 का निस्तारण हुआ। पीवीवीएनएल के अंतर्गत 35354 शिकायतें रहीं, जिनमें 29984 का निस्तारण हुआ।

केस्को के अंतर्गत सबसे कम 2419 शिकायतें आयीं, जिनमें 2247 का निस्तारण हो गया। पूरे प्रदेश में कुल शिकायतों की संख्या 173173 रही, जिसमें से 146499 का निस्तारण हुआ।

Exit mobile version