Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

वैष्णो देवी दर्शन के लिए जा रही बस खाई में गिरी, 10 की मौत

Bus Falls

10 killed as bus falls into ditch

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में मंगलवार की सुबह बड़ा हदासा हुआ है। जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर झज्जर कोटली के पास यात्रियों से भरी एक बस खाई में गिर (Bus Falls) गई। बस अमृतसर से यात्रियों को लेकर वैष्णो देवी (VAishno Devi) दर्शन कराने के लिए कटरा जा रही थी। हादसे में 10 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 55 से अधिक लोगों घायल बताए जा रहे हैं। हादसे के बाद राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है।

घटना के बारे में जानकारी देते हुए जम्मू के डीसी ने कहा कि बस के गहरी खाई में गिरने (Bus Falls) की वजह से 10 लोगों की मौत हुई है जबकि 55 लोग घायल बताए जा रहे हैं। इनमें से चार की हालत गंभीर है जिनको सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया हैं। वहीं जिन लोगों को मामूली चोटें आई हैं उनका पीएचसी ले जाया गया है।

हादसे के पीछे के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि बस में कुल 75 यात्री सवार थे। हादसे की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची सीआरपीएफ और पुलिस प्रशासन की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। कुछ यात्रियों के बस के नीचे भी दबे होने की आशंका है। इसके लिए क्रेन को मौके पर बुलाया जा रहा है। बस के बाहर निकाले जाने के बाद ही मौत का सटीक आंकड़ा सामने आएगा।

रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे सीआरपीएफ के अधिकारी अशोक चौधरी ने कहा कि शवों को बाहर निकाला जा रहा है। बताया जा रहा है कि बस में सवार अधिकतर यात्री बिहार के रहने वाले थे। हालांकि, हादसे में जान गंवाने वाले यात्रियों की पहचान की जा रही है। चौधरी ने कहा कि बस का ड्राइवर शायद कटरा का रास्ता भूल गया था। जिसकी बाद से उसने इस रास्ते का चयन किया।

मंगलवार को भूलकर भी ना करे ये काम, बर्बाद हो जाएगी हस्ती खेलती जिंदगी

घटना से जुड़े कुछ वीडियो और फोटो भी सामने आए हैं। हादसा इतना भयानक था कि बस के बरखच्चे उड़ गए हैं। तस्वीरों से पता चलता है कि जिस जगह पर यह हादसा हुआ है वहां से एक नदी भी गुजरती है। संयोग अच्छा रहा कि बस पलटी खाकर नदीं में नहीं गई अन्यथा यात्रिकों को रेस्क्यू करने में भी काफी मशक्कत करनी पड़ती।

Exit mobile version