Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोरोना के मध्य प्रयागराज में 10 लाख श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी

कोरोना पर भारी पड़ी आस्था

ganga

प्रयागराज। दुनिया के सबसे बड़े आध्यात्मिक माघ मेला के पहले स्नान पर्व मकर संक्रांति पर पतित पावनी गंगा,श्यामल यमुना और अन्त: सलिला स्वरूप में प्रवाहित रस्वती के त्रिवेणी संगम में वैश्विक महामारी कोरोना पर आस्था का सैलाब भारी पड़ा। एडीजी प्रेम प्रकाश ने बताया कि सुबह आठ बजे तक 10 लाख श्रद्धालुओं ने संगम में आस्था की डुबकी लगाई। सुरक्षा के मद्देनजर मेला क्षेत्र में सीसीटीवी और पुलिस के जवान चप्पे चप्पे पर नजर रखे हुए हैं।

WBPSC ने IDO पदों के इंटरव्यू राउंड के जारी किए रिजल्ट, ऐसे करें चेक

देश के कोने कोने से पहुंचे माघ मेले के पहले स्नान पर्व मकर संक्रांति पर त्रिवेणी के तट पर कोरोना को धता बताकर गांगा में पांच से 10 लाख श्रद्धालुओं ने डुबकी लगाई। आधिकारिक रूप से स्नान भोर के चार बजे से घोषित किया गया था लेकिन दांत कटकटाती ठंड के बावजूद श्रद्धालुओं और साधु संतों ने भोर के तीन बजे से ही संगम के पवित्र जल में आस्था की डुबकी लगाना शुरू कर दिया।

साल 2020 के दिसंबर महीने में महंगाई दर में आई थोड़ी कमी

मेले में विभिन्न संस्कृतियों, भाषाओं और विविधताओं का संगम दिखायी पड रहा है। कडाके की ठंड और शीतलहरी पर आस्था का विश्वास भारी पड़ रहा है। त्रिवेणी के संगम तट पर सांयण्सांय करती तेज हवा और कडाके की ठंड में पतित पावनी के जल में भोर के चार बजे से ही श्रद्धालु एवं कल्पवासी, तीर्थयात्री और सांधु-संतों ने शहर हर गंगे, ऊं नम: शिवाय श्री राम जयराम जय जय राम का उच्चारण करते हुए आस्था की डुबकी लगाई।

Exit mobile version