Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CM योगी की दरियादिली, गोरखपुर की ‘गुडिया’ के लीवर ट्रांसप्लांट के दिए 10 लाख

गोरखपुर की 'गुडिया' के लीवर ट्रांसप्लांट के दिए 10 लाख

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को दिल्ली के इंस्टीट्यूट ऑफ लीवर एंड बिलियरी साइंस में लीवर की बीमारी से जूझ रही चार साल की बेटी के इलाज के लिए 10 लाख रुपये की मदद की है। सोशल मीडिया पर वरिष्ठ पत्रकार व लेखक दयानंद पांडेय ने मदद की गुहार लगाई थी।

कोविड-19 की विभीषिका में मुख्यमंत्री योगी एक के बाद एक संवेदनशीलता का उदाहण पेश कर रहे हैं। बीते 17 मई को वरिष्ठ पत्रकार ने फेसबुक पर गोरखपुर निवासी सत्येंद्र पांडेय की बेटी शिवा पांडेय के इलाज के लिए समाज से गुहार लगाई थी। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री योगी के मीडिया सलाहकार शलभमणि त्रिपाठी को हुई तो उन्होंने आगे की कार्यवाही करते हुए सीएमओ के संज्ञान में मामले को ला​ दिया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने तत्परता दिखाते हुए बच्ची की इलाज के लिए 10 लाख जारी करने के निर्देश दे दिए हैं।

प्रदेश में 20 दिनों में 62.5 प्रतिशत कम हुए कोरोना के सक्रिय मामले : योगी

मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए श्री पांडेय ने कहा कि पिछले छह महीने से बेटी का गोरखपुर में इलाज चल रहा था। वहीं, दिल्ली के डॉक्टरों ने इलाज में बहुत बड़ी राशि खर्च होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि सिर्फ कुछ घंटों में ही इतनी बड़ी धनराशि किसी गरीब की बेटी के इलाज के लिए स्वीकृत करना मुख्यमंत्री योगी की संवेदनशीलता को दर्शाता है।

उन्होंने बताया कि फेसबुक पर पोस्ट पढ़कर मीडिया सलाहकार शलभमणि ने फोन किया और कहा कि जल्दी से अस्पताल से स्टीमेट बनवाकर भेजें। 19 मई की दोपहर अस्पताल का स्टीमेट मिला, जिसे तुरंत भेजा। आज 20 मई की शाम दस लाख रुपए की स्वीकृति की सूचना मिल गई।

लखनऊ में शुरू हुआ कम्युनिटी किचन का संचालन, श्रमिकों और कमजोर वर्ग बांटे भोजन पैकट

उन्होंने बताया कि शिवा के लीवर ट्रांसप्लांट में 20 लाख का खर्च सम्भावित है। जबकि डोनर का लीवर देने और इलाज का खर्च 10 लाख का है। यानी कुल 30 लाख खर्च होंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने बहुत बड़ी मदद की है।

Exit mobile version