Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सिम्बायोसिस कॉलेज के पास एक के बाद एक फटे 10 सिलेंडर, धमाके के बाद मची भगदड़

cylinder explosion

LPG cylinder Explosion

पुणे। पुणे में सिम्बायोसिस कॉलेज (Symbiosis College) के पास करीब 10 एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) फट गए। जानकारी के मुताबिक एक अंडर-इंस्ट्रक्शन साइट पर करीब 100 एलपीजी गैस सिलेंडर अवैध रूप से रखे हुए थे। इसमें 10 सिलेंडर आग लगने के बाद फट गए। मौके पर दमकल की 3 गाड़ियां मौजूद हैं। घटनास्थल पर जैसे ही सिलेंडरों में ब्लास्ट हुआ तो मौके पर भगदड़ मच गई।

एक अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि शहर के विमान नगर इलाके में दोपहर 2.45 बजे से 3 बजे के बीच ये घटना हुई है। सूचना मिलने के बाद आननफानन में फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। अधिकारी ने कहा कि एक टिन शेड के नीचे खुली जगह में लगभग 100 सिलेंडर रखे गए थे।

सिलेंडरों (LPG Cylinder) में एक के बाद एक कर आग लगने से जोरदार धमाका हुआ। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियों और पानी के टैंकरों को मौके पर भेजा गया है।

पुणे नगर निगम के मुख्य अग्निशमन अधिकारी देवेन्द्र पोटफोडे ने कहा कि अग्निशमन अधिकारियों ने मौके से दूसरे सिलेंडरों को हटा दिया है। दूसरे सिलेंडरों (LPG Cylinder) में आग न लगे, इसे लेकर उन पर पानी का छिड़काव किया गया है। उन्होंने कहा कि गनीमत रही कि इस हादसे में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ।

Exit mobile version