Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इजरायल-हमास जंग में 10 नेपाली छात्रों की मौत, नेपाल दूतावास के अधिकारी ने की पुष्टि

Israel-Hamas war

Israel-Hamas war

हमास (Hamas) के हमले के बाद इजरायल (Israel) ने भीषण तरीके (Israel-Hamas war) से पलटवार शुरू कर दिया है। शनिवार को हमास ने इजरायल पर ताबड़तोड़ करीब 5000 रॉकेट दागे थे। इसके बाद अब इजरायल सेना हमास के हमले का बहुत ही विध्वंसक बदला ले रही है। पिछले 20 घंटे से गाजा पर इजराइल भीषण बमबारी कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस युद्ध में अभी तक करीब 500 से ज्यादा लोगों के मौत की खबर है। अमेरिका-भारत समेत कई देशों ने इस आतंकी हमले की निंदा की है। अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने इस्राइल पर हमलों के मद्देनजर उसे आठ अरब डॉलर की आपात मदद मुहैया कराने का भी निर्देश दिया हैं।

हमास (Hamas) के ठिकानों को किया तबाह

हमास के हमलों के बाद इजरायल ने भीषण तरीके से पलटवार किया है। इजराइल ना सिर्फ हमास के ठिकानों को तबाह कर रहा है, बल्कि हमास की सरकारी इमारतों को भी ध्वस्त कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो हमास के कार्यालय को भी इजरायल निशाना बनाकर ध्वस्त कर रहा हे।

भारतीय छात्रों को सुरक्षित बाहर निकाला गया

इस बीच खबर आ रही है कि, इजरायल और फिलिस्तीन के कुछ इलाकों में फंसे 27 भारतीयों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है। मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने कहा है कि विदेश मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार, युद्धग्रस्त इस्राइल और फिलिस्तीन के कुछ इलाकों में फंसे 27 भारतीयों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। उन्होंने बताया कि विदेश मंत्रालय के अनुसार युद्धग्रस्त इलाकों से भारतीय नागरिकों को सुरक्षित मिस्र पहुंचा दिया गया है। आगे की कार्रवाई अब इन लोगों की सकुशल स्वदेश वापसी के लिए होगी।

10 नेपाली छात्रों की मौत

मीडिया रिपोर्ट की माने तो इजरायल में मौजूद 10 नेपाली छात्रों की हमले में मौत हो गयी है। रिपोर्ट की माने तो ये जानकारी नेपाल दूतावास के अधिकारी ने दी है।

Exit mobile version