Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पहली बार ट्रेन से बांग्‍लादेश भेजे 100 ट्रैक्‍टर, राजधानी ट्रेनों की बढ़ी स्पीड

100 tractors sent to Bangladesh by train for the first time

पहली बार ट्रेन से बांग्‍लादेश भेजे 100 ट्रैक्‍टर

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने पहली बार ट्रेन से 100 ट्रैक्टर बांग्लादेश भेजे है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करके बताया कि उत्‍तर प्रदेश  के दादरी के कंटेनर डिपो 100 ट्रैक्‍टरों को ट्रेन पर लादा गया। इन ट्रैक्‍टरों को बांग्‍लादेश के बेनापोल भेजा जा रहा है। कोरोना वाइरस के चलते भारतीय रेलवे की नियमित सेवाएं फिलहाल बंद हैं। रेलवे अभी सिर्फ 200 विशेष ट्रेनों का संचालन कर रहा है।

सऊदी अरब खैरात में अब पाकिस्‍तान को नहीं देगा पैसा, इमरान सरकार को बड़ा झटका

इसके अलावा राजधानी ट्रेनों में सफर करने वालों के लिए खुसखबरी  है। राजधानी ट्रेनों की स्पीड बढ़ाकर 130 किलोमीटर प्रति घंटा कर दी गई है। पीयूष गोयल ने एक अन्य ट्वीट में बताया, रेलवे के मिशन रफ्तार को नई कामयाबी मिली है। नया कीर्तिमान बनाते हुए पटना-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन ने आज पहली बार 130 किमी प्रति घंटा की रफ्तार के साथ यात्रा पूरी की। सामान्य तौर पर राजधानी ट्रेनों की स्पीड 100 से 110 किमी प्रति घंटा होती है।

विधायक विजय मिश्रा की बढ़ी मुश्किलें, अगर मिली अवैध संपत्ति तो होगी जब्त

वहीं 25 मार्च को हुए लॉकडाउन के बाद रेलवे ने पहले श्रमिक स्पेशल, फिर एसी स्पेशल ट्रेनों के बाद विभिन्न रूटों पर 200 गाड़ियों का परिचालन शुरू किया था। अब रेलवे जेईई-नीट में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए भी 20 जोड़ी ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। ये स्पेशल ट्रेनें 2 से 15 सितंबर के बीच चलाई जाएंगी। इसकी घोषणा करते हुए गोयल ने कहा कि यह सुविधा नेशनल डिफेंस एकेडमी यानी एनडीए परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए भी बढ़ाई जाएगी।

Exit mobile version