Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जारी हुए 10वीं-12वीं के सप्लीमेंट्री रिजल्ट, यहां करें चेक

UPSC

UPSC

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकंडरी हायर एजुकेशन (MSBSHSE) SSC और HSC सप्लीमेंट्री परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं. बोर्ड ने पहले ही सूचित कर दिया था कि आज दोपहर 1 बजे परिणाम जारी किए जाएंगे,  10वीं -12वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट देखने के लिए यहां पढ़ें ये डिलेल्स।

कब हुई थी परीक्षा

राज्य में सितंबर-अक्टूबर 2021 में परीक्षा आयोजित की गई थी। कक्षा 10 की आपूर्ति परीक्षा 22 सितंबर से 8 अक्टूबर, 2021 तक आयोजित की गई थी और कक्षा 12 की आपूर्ति परीक्षा 13 सितंबर से 12 अक्टूबर, 2021 तक आयोजित की गई थी। उम्मीदवार नीचे दिए गए इन सरल चरणों का पालन करके परिणाम की जांच कर सकते हैं।

आपको बता दें, HSC थ्योरी सप्लीमेंट्री परीक्षा 15 सितंबर से 4 अक्टूबर तक आयोजित की गई थी। कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा MSBSHSE की ओर से उन छात्रों के लिए आयोजित की गई थी जो बोर्ड परीक्षा में दिए गए अंकों से संतुष्ट नहीं थे।

कैसा रहा था इस साल का रिजल्ट

इस साल, लगभग 30 लाख छात्रों ने  HSC और SSC परीक्षाओं के लिए आवेदन किया था। हालांकि, महामारी के कारण, MSBSHSE को कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को रद्द करना पड़ा। बता दें, आंतरिक मूल्यांकन नीति के आधार पर परिणाम घोषित किया गया था। इस साल  HSC के लिए 99.63 प्रतिशत और  SSC के लिए 99.95 प्रतिशत रिजल्ट रहा था।

कैसे करें चेक

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mahresults.nic.in पर जाएं।

स्टेप 2- “HSC or SSC Supplementary exam result” लिंक पर जाएं।

स्टेप 3- मांगी गई जानकारी भरें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।

स्टेप 4- रिजल्ट आपके सामने होगा।

स्टेप 5- इसे डाउनलोड कर लें।

स्टेप 6- भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें।

Exit mobile version