Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

33 साल से दे रहे 10 वीं की परीक्षा, जाने इस साल कोरोना ने कैसे पार लगाई नैया

33 साल से दे रहे 10 वीं की परीक्षा

33 साल से दे रहे 10 वीं की परीक्षा

कोरोना संक्रमण को देखते हुए देश भर में लगे लॉकडाउन के बाद कई राज्य बोर्ड्स ने अपनी परीक्षाएं स्थगित की थीं। इससे बहुत से छात्रों को लगता है कि उन्हें इसका नुकसान हुआ है। लेकिन हैदराबाद के नुरुद्दीन के लिए कोरोना काल एक अवसर बनकर आया।

कोरोना के चलते तेलंगाना राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण के चलते सभी छात्रों को पास करने का फैसला लिया था। हैदराबाद के मोहम्मद नुरुद्दीन 51 साल के हैं। वो 33 साल से लगातार 10वीं के बोर्ड की परीक्षा दे रहे हैं। लेकिन 33 सालों से वह लगातार फेल होते रहे लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी। इस बार उनका किस्मत ने साथ दिया और राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण के चलते सभी छात्रों को पास करने का फैसला दिया।

मोहम्मद नुरुद्दीन भी इन्हीं ‘किस्मत’ वाले छात्रों में शामिल थे। न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में उन्होंने बताया, मैं 1987 से 10वीं की परीक्षा लगातार दे रहा हूं। मैं अंग्रेजी में कमजोर हूं इसलिए इसमें फेल हो जा रहा था। लेकिन इस बार मैं पास हो गया हूं क्योंकि इस कोविड-19 की वजह से सरकार ने छूट दे दी है।

कोरोना संक्रमण का असर इस बार बोर्ड परीक्षाओं पर भी पड़ा है। बीमारी ऐसे समय भारत में पैर पसार रही थी जब पूरे देश में बोर्ड परीक्षाओं का दौर रहता है। नतीजा ये रहा कि सीबीएसई सहित कई राज्यों में बोर्ड परीक्षाओं में देरी हुई और रिजल्ट भी काफी दिनों तक लटके रहे। बाद में व्यवस्थाओं को देखते हुए कई राज्यों के बोर्डों ने फैसला किया इस बार किसी को फेल नहीं किया जाएगा। इसकी वजह से कई छात्रों का बेड़ा पार हो गया।

Exit mobile version