Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दलाई लामा के प्रोग्राम में कोरोना ब्लास्ट, 11 विदेशी संक्रमित

Corona JN.1 Variant

Corona JN.1 Variant

बिहार। बोधगया में आयोजित बौद्ध धर्मगुरु दलाईलामा (Dalai Lama) के टीचिंग कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कई देशों से श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। ऐसे में खबर सामने आई है कि यहां सात विदेशी पर्यटक कोरोना संक्रिमत (Corona Positive) पाए गए हैं। जिसके बाद यहां  कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है।

जानकारी के मुताबिक, बोधगया में 24 दिसंबर को कई विदेशी पर्यटक बोधगया पहुंचे थे। इनमें से एक इंग्लैंड और 10 म्यांमार और बैंकॉक के हैं। इन सभी विदेशी सैलानियों की आरटी-पीसीआर जांच कराई गई, जिसमें सात सैलानी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। गया के सिविल सर्जन डॉ. रंजन कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि की है। इन सभी सैलानियों को होटल में आइसोलेट किया गया है।

हवाईअड्डों पर कोरोना टेस्टिंग (Corona Testing) शुरू

बता दें कि शनिवार से नए दिशा-निर्देशों के तहत दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, अहमदाबाद, पुणे, इंदौर और गोवा समेत हवाईअड्डों पर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की कोरोना टेस्टिंग शुरू हुई है, जिसमें प्रत्येक अंतरराष्ट्रीय उड़ान में आने वाले यात्रियों के दो प्रतिशत के टेस्ट पर जोर दिया गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने शनिवार को बताया था कि चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड के यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर जांच अनिवार्य की जाएगी। इन देशों से भारत आने वाले यात्रियों को कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने या बुखार होने पर अलग रखा जाएगा।

Exit mobile version