Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मंदिर के रथ से टकराया बिजली का तार, दो बच्चों समेत 11 की मौत

चेन्नई। तमिलनाडु के तंजावुर जिले में एक एक उत्सव के दौरान दर्दनाक हादसा हो गया। यहां मंदिर का रथ (temple chariot) बिजली के तार से टकरा गया। ऐसे में करंट लगने से 11 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। इसमें दो बच्चे भी शामिल हैं। ये हादसा उस वक्त हुआ जब मंदिर के रथ (temple chariot) को श्रद्धालु खींच रहे थे। कहा जा रहा है कि भगवान अय्यपा का उत्सव मनाने के लिए मंगलवार की रात को भारी संख्या में लोग जमा हुए थे। तिरुचिरापल्ली मध्य क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक वी बालकृष्णन ने कहा है कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

कार्यक्रम में शामिल श्रद्धालु मंदिर के रथ (temple chariot) को सड़कों से खींच रहे थे, तभी रथ को घुमाते समय एक बिजली का तार उसमें फंस गया। इससे 2 बच्चों समेत 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना में घायल हुए कई अन्य लोगों को पास के अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है।

कहा जा रहा है कि इस हादसे में और भी लोगों की जान जा सकती थी। दरअसल इन इलाकों में भारी बारिश के चलते सड़कों पर गड्डे में पानी भर गया था। लिहाजा करीब 50 लोग रथ से दूर खड़े थे।

सीएम योगी ने अंशकालिक अनुदेशकों को दिया तोहफा, मानदेय में किया इजाफा

घायलों को इलाज के लिए तंजौर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। दरअसल कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

ये उत्सव तंजावुर जिले के कालीमेडु मंदिर में हर साल आयोजित किया जाता है। इस दौरान मध्य रात्रि 12 बजे से रथ को खींचने का काम शुरू होता है, जो सुबह तक चलता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हादसे में 10 से ज्यादा लोग घायल भी हो गए हैं। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है।

Exit mobile version