Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बस में लगी भीषण आग, एक बच्चे समेत 11 लोग जिंदा जले

bus fire

bus fire

मुंबई। महाराष्ट्र के नासिक में देर रात एक भीषण सड़क हादसे के बाद बस आग (Fire) का गोला बन गई। इस हादसे में एक बच्चे समेत 11 लोगों की मौत (Death) हो गई है जबकि कई बस यात्री घायल भी हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) ने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है।

पुलिस के अनुसार यवतमाल के चिंतामणी ट्रैवल्स कि स्लीपर कोच बस मुंबई जा रही थी। धुलियां से मुंबई जा रहे एक ट्रक ने नासिक-औरंगाबाद मार्ग पर स्थित मिरची होटल चौराहे पर इस बस को टक्कर मार दी। हादसे के वक्त बस में सवार सभी यात्री सो रहे थे। हादसे के तुरंत बाद बस में आग लग गई। आग की लपटों में घिरे 11 लोगों की झुलसने से मौत हो गई। 38 यात्री घायल हो गए। ट्रैवल्स कंपनी के मालिक गुड्डू ने बताया है कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

PM और CM ने किया मुआवजे का ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मुआवजे का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि नासिक में बस हादसे से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ हैं। पीएम मोदी ने मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है। सीएम शिंदे ने साथ ही ये निर्देश भी दिए हैं कि घायलों को सरकारी खर्च पर तत्काल बेहतर इलाज उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने हादसे की वजह जानने के लिए जांच के भी आदेश दे दिए हैं।

Exit mobile version