Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी में कोरोना के 24 घंटों में 11 नए मामले, 38 जिलों में संक्रमण का एक भी केस नहीं

corona in UP

corona in UP

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्रेसिंग, टेस्टिंग, ट्रीटमेंट और टीकाकरण की नीति के सही क्रियान्वयन से प्रदेश में कोविड पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है। प्रदेश के 38 जिलों में आज एक भी संक्रमित नहीं हैं, जबकि 21 जिलों में एक-एक मरीज ही हैं।

बीते 24 घंटों में हुई एक लाख 63 हजार 781 सैम्पल की जांच में 65 जिलों में एक भी नया मरीज नहीं पाया गया। केवल 10 जनपदों में कुल 11 संक्रमितों की पुष्टि हुई। इसी अवधि में आठ संक्रमित मरीज ठीक भी हुए। इस समय प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या 102 है, जबकि 16 लाख 87 हजार 123 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने गुरुवार को टीम-9 के साथ बैठक के दौरान कहा कि विश्व के अनेक देशों में कोविड के केस एक बार फिर बढ़ रहे हैं। देश के कई राज्यों में नए संक्रमित मिलने की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। ऐसे में हमें बहुत सतर्कता-सावधानी की जरूरत है।

दूसरे प्रदेशों से उत्तर प्रदेश आ रहे हर व्यक्ति की जांच जरूर की जाए। बस, रेलवे स्टेशन व एयरपोर्ट पर अतिरिक्त सतर्कता बरतने की जरूरत है। त्योहारों के बीच इसका विशेष ध्यान रखा जाए। कोविड प्रोटोकाल/मास्क की अनिवार्यता को प्रभावी रूप से लागू करने के लिए प्रदेशव्यापी “प्रवर्तन पखवारा” आयोजित किया जाए।

जब CM दोपहर 12 बजे सोकर उठेगा तो वो जनता के बारे में नहीं सोच पाएगा : योगी

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अब तक 12 करोड़ 83 लाख से अधिक कोविड वैक्सीन डोज लगाए जा चुके हैं। तीन करोड़ 11 लाख 97 हजार से अधिक लोगों को टीके की दोनों डोज देकर कोविड का सुरक्षा कवर प्रदान कर दिया गया है। नौ करोड़ 71 लाख लोगों ने टीके की पहली डोज ले ली है। टीकाकरण के लिए पात्र प्रदेश की कुल आबादी के 66 फीसदी लोगों ने पहली डोज प्राप्त कर ली है। दूसरे डोज के लिए पात्र लोगों को समय से टीकाकवर दिया जाए। इसे और तेज करने की जरूरत है।

Exit mobile version