Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एक ही परिवार के 11 लोगों ने मांगी इच्छा मृत्यु, जानें पूरा मामला

ग्वालियर। जिले के घाटीगांव तहसील के वीराबली गांव में रहने वाले एक परिवार के 11 सदस्यों ने इच्छा मृत्यु (Sought Death) की मांग की है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम लिखे पत्र को उन्होंने शनिवार को पुलिस और प्रशासनिक अफसरों को दिया है। इस परिवार का आरोप है कि जितेंद्र अग्रवाल और विजय काकवानी नामक दबंग लोग उनकी एक बीघा और 2 बिस्वा जमीन पर जबरन कब्जा करना चाह रहे हैं।

परिवार का कहना है कि इस विवादित जमीन का सीमांकन के लिए तहसीलदार के यहां 2 महीने पहले आवेदन लगाए जा चुका है फिर भी तहसीलदार कार्यालय की ओर कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है। साथ ही उनका आरोप है कि राजस्व विभाग की मिलीभगत से उनकी जमीन पर जोर जबरदस्ती करके अवैध कॉलोनी काटी जा रही है। इस कॉलोनी को जितेंद्र अग्रवाल, विजय काकवानी और उनके साथियों की ओर से जबरन काटा जा रहा है।

परिवार के मुताबिक, सर्वे क्रमांक 1584 में उक्त जमीन उनकी है, लेकिन दबंग लोग उनकी पुश्तैनी जमीन पर कब्जा करके कॉलोनी का निर्माण कर रहे हैं और प्लॉट काट कर दूसरे लोगों को बेचने की कोशिश में लगे हुए हैं। कई बार इन लोगों को समझाने की कोशिश की गई लेकिन वह उल्टे जान से मारने की धमकी देते हैं।

परिवार ने कहा कि उनके जीवन यापन के लिए सिर्फ यही जमीन है। यदि जमीन चली जाती है, तो परिवार के सभी सदस्यों को आत्महत्या के लिए मजबूर होना पड़ेगा। उन्होंने कॉलोनाइजर जितेंद्र अग्रवाल से अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा की गुहार लगाई है। राष्ट्रपति के नाम लिखे गए उनके आवेदन को कलेक्टर कार्यालय और एसपी कार्यालय में दिया गया है, लेकिन अफसरों से इन लोगों की कोई बातचीत नहीं हो सकी है।

Exit mobile version