Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

11 साल की बच्ची बन गई एक बच्चे की मां, परिवार को नहीं लगी भनक

baby

baby

ब्रिटेन में महज 11 साल की बच्ची एक बच्चे की मां बन गई है। यह सुनने में आपको अजीब जरूर लग रहा होगा लेकिन ये पूरी तरह सच है। अब माना जा रहा है कि वो बच्ची ब्रिटेन की सबसे कम उम्र की मां है। ‘द सन’ की रिपोर्ट में कहा गया है कि बच्चे की मां सिर्फ 10 साल की थी जब वह गर्भवती हुई, जिसके बारे में उसके परिवार को शुरुआत के कुछ महीनों तक कोई जानकारी नहीं थी।

एक सूत्र ने द सन को बताया, ‘इस खबर के बाद सभी को बड़ा झटका लगा है। बच्ची अब विशेषज्ञों की मदद से घिरी हुई है। सबसे अहम बात यह है कि मां और बच्चा दोनों ‘ठीक’ हैं।’

आजम खान की बढ़ी मुश्किलें, जौहर यूनिवर्सिटी मामले में ED ने तलब की रिपोर्ट

डेलीस्टार की खबर के मुताबिक, इससे पहले ब्रिटेन की सबसे कम उम्र की मां टेरेसा मिडलटन को कहा जाता था। उन्होंने 2006 में 12 साल की आयु में बच्चे को जन्म दिया था। उन्होंने यह स्वीकार किया था कि बच्चे का पिता उसका भाई था, जिसने उसका रेप किया था।

द मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, सबसे कम उम्र के माता-पिता का रिकॉर्ड 13 साल के पिता और 12 साल की मां के नाम था, जब 2014 में उनका एक बच्चा हुआ। छोटे बच्चों के गर्भवती होने पर संक्रमण और प्री-एक्लेमप्सिया सहित कई गंभीर समस्याओं के विकसित होने का खतरा पैदा हो सकता है।

लाल किला हिंसा: एक लाख का इनामी गुरजोत सिंह पंजाब से गिरफ्तार

दुनिया में सबसे छोटी मां लीना मीडिया नाम की एक पेरू की लड़की थी, जो मई 1939 में जेरार्डो नाम के एक लड़के को जन्म देने के समय केवल पांच साल और सात महीने की थी। उसके माता-पिता को लगा कि उसे ट्यूमर है लेकिन जब उसे अस्पताल ले जाया गया, तो वह सात महीने की गर्भवती पाई गई।

Exit mobile version