Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

देश में कोरोना के 116 नए केस, एक्टिव केस 4100 के पार

Corona

corona

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना (Corona) के नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। बीते 24 घंटे कोरोना से तीन संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। इस दौरान कुल 116 नए मरीजों की पहचान हुई है। अब देश में कुल एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 4,170 हो गई है। इस बीच कई लोगों की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कुल 293 संक्रमित हुए मरीज ठीक हुए हैं। हालांकि इस दौरान कोरोना (Corona) के सब वैरिएंट JN.1 का कोई मरीज मिला है या नहीं, इसकी जानकारी नहीं है। 25 दिसंबर के आंकड़ों के मुताबिक, देश में इस समय सब वैरिएंट JN.1 के 66 मरीज हैं। इनमें सबसे अधिक मामले प्रसिद्ध पर्यटक स्थल गोवा से आए हैं, जहां इस वैरिएंट के 34 मरीज मिले हैं।

गोवा के बाद महाराष्ट्र से 9, कर्नाटक से 8, केरल से 6, तमिलनाडु से 4 और तेलंगाना से 2 मामले सामने आए हैं। कोरोना (Corona) का यह नया सब-वैरिएंट JN.1 भारत में तेजी से फैल रहा है। देश में इस समय कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 4,170 पहुंच गई है। रविवार को कोरोना 656 नए मामले सामने आए थे।

यहां हर रोज मिल रहे 5 से 7 कोरोना मरीज, एक्सपर्ट बोले- नया वैरिएंट JN1 जिम्मेदार….

बता दें कि जनवरी, 2022 से ओमिक्रॉन ही सबसे ज्यादा एक्टिव वैरिएंट था और थर्ड वेब की वजह भी यही वैरिएंट बना था। लगातार वायरस में हो रहे म्यूटेशन से वैरिएंट में बदलाव होता है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि JN.1 के लिए एडिशनल बूस्टर डोज की जरूरत नहीं है।

Exit mobile version