Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ब्रिटेन से भारत के विभिन्‍न राज्‍यों में आए अब तक 12 कोरोना वायरस संक्रमित

virus outbreak uk

virus outbreak uk

नई दिल्‍ली। दुनियाभर में कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर खौफ का माहौल है। अब खबर है कि ब्रिटेन से भारत आ रहे यात्रियों को कोरोना से संक्रमित पाया गया है। भारत के विभिन्‍न राज्‍यों में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों के कारण मिल रहे हैं। हालात को देखते हुए देश के तमाम अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर हेल्‍प डेस्‍क बनाने का निर्णय लिया गया है। दरअसल, वहां से आ रहे यात्रियों को भारत पहुंचते ही एयरपोर्ट पर कोविड टेस्‍ट RT-PCR कराना होगा।

सिस्टर अभया मामलाः सीबीआई की अदालत ने कैथोलिक पादरी और नन को पाया दोषी

सोमवार को भारत ने 23 से 31 दिसंबर तक ब्रिटेन के लिए विमानों की आवाजाही पर रोक लगाने का ऐलान किया ताकि ब्रिटेन में आए कोविड-19 के नए स्‍ट्रेन का संक्रमण भारत में फैलने से रोका जा सके। अब तक कर्नाटक, चेन्‍नई, दिल्‍ली, पंजाब और कोलकाता में ब्रिटेन से लौटे यात्रियों के कोविड संक्रमित होने की पुष्‍टि हुई है। सोमवार देर रात पंजाब स्‍थित श्री गुरु रामदास जी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लंदन से आई उड़ान के क्रू मेंबर्स समेत 242 यात्रियों का कोविड-19 टेस्‍ट मंगलवार को कराया गया।

Nokia 2.4 की बिक्री हुई शुरू, बजट सेगमेंट में सभी अहम फीचर्स हैं मौजूद

इसमें तीन लोगों के संक्रमित होने की पुष्‍टि की गई। इन्‍हें गुरु नानक देव अस्पताल की आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। टेस्ट के नतीजों में देरी होने के कारण वहां यात्रियों ने व उन्हें लेने आए रिश्तेदारों ने एयरपोर्ट के बाहर हंगामा किया। इस क्रम में केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के ज्‍वाइंट मॉनिटरिंग ग्रुप ने तत्‍काल एक बैठक बुलाई और ब्रिटेन में कोविड-19 के हालात का भारत में प्रभाव का जायजा लिया। साथ ही इसके समाधान पर भी चर्चा की।

बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चन्द्र द्विवेदी ने किया ‘इतिहास प्रश्न बैंक’ का विमोचन

कोरोना वायरस के नए स्‍ट्रेन के कारण ब्रिटेन में सनसनी है और वहां सरकार ने लॉकडाउन लागू कर दिया है। वहां से आने वाले उड़ानों के जरिए अब तक देश के विभिन्‍न राज्‍यों में कुल 9 संक्रमित यात्री आ चुके हैं। हालांकि अभी यह कहना मुश्‍किल है कि ये सभी कोरोना वायरस की नई स्‍ट्रेन से संक्रमित हुए हैं। इसकी जांच के लिए चेन्‍नई आए संक्रमित यात्री के सैंपल को पुणे स्‍थित एनआइवी भेजा गया है ताकि इस बात की पुष्‍टि हो सके।

Exit mobile version