Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पंचायत की जमीन को लेकर संघर्ष में 12 घायल, 6 की हालत गंभीर

Beaten

Beaten

फर्रुखाबाद के कायमगंज थानाक्षेत्र में रविवार को लेखपाल की खाऊ कमाऊ नीति के चलते जबरदस्त संघर्ष हुआ। इस संघर्ष में 12 लोग घायल हो गये, जिनमें 06 की हालत चिंताजनक बनी हुई है।

प्रकरण कायमगंज तहसील क्षेत्र के गांव सिकंदरपुर कोला का है। जिसमें परिवारीजन बचत जमीन के टुकड़े को लेकर आमने सामने आ गए। दोनों ओर से चले लाठी-डंडों में लगभग एक दर्जन लोग घायल हो गए। जिनमें से छह की हालत गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि गांव में एक पक्ष के मलखान सिंह वहीं दूसरे पक्ष के संजीव पुत्र रामदीन आदि का शामिल खाता में 10 बीघे का एक नम्बर है।

इसके पास में डेढ़ बीघा जमीन बचत ग्राम समाज वाली भी है। इसको लेकर दोनों पक्षों में पिछले काफी समय से कब्जेदारी का विवाद चल रहा है। बताते हैं कि इस भूखंड से संबंधित एक वाद न्यायालय में भी विचाराधीन है।

इस बीच प्रथम पक्ष ने हल्का लेखपाल अनिल मिश्रा से मिलकर अभी कुछ दिन पहले ही इस भूखंड पर मकान की निहास लगा ली थी। जिसकी शिकायत दूसरे पक्ष संजीव द्वारा किए जाने पर लेखपाल ने उस निहास को हटवा दिया। फिर प्रथम पक्ष से मिलकर लेखपाल ने उसे दोबारा निहास लगाने की कह कर निहास लगवा दी।

इस बात को लेकर दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। जमकर चले लाठी-डंडों से मलखान सिंह, शशीकांत, दीपचंद, धर्मवीर एवं संजीव पुत्र रामदीन, हरिओम, रिंकू पुत्र राजाराम, नन्नो पुत्र रामभजन, अवनीश, मनोज व सनोज घायल हो गए। दोनों पक्षों की तहरीर लेकर पुलिस ने सभी घायलों को उपचार एवं चिकित्सीय परीक्षण के लिए कायमगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया। यहां इनमें से गंभीर रूप से घायल दोनों पक्षों के 06 लोगों को डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल फर्रुखाबाद के लिए रेफर कर दिया गया।

Exit mobile version