Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

टाटानगर प्लांट से 16 कंटेनरों में 126 मीट्रिक टन ऑक्सीजन लखनऊ पहुंची

oxygen express

oxygen express

टाटानगर प्लांट से दो रैक में 16 कंटेनरों को लेकर ऑक्सीजन एक्सप्रेस शनिवार को लखनऊ आई। इन 16 कंटेनरों से करीब 126.20 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति  हुई है। ऑक्सीजन की सप्लाई शासन के निर्देश पर की जा रही है।

मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) संजय त्रिपाठी ने बताया कि विभिन्न प्रयासों के तहत ऑक्सीजन एक्सप्रेस और जीवनरक्षक ट्रेनों का लगातार संचालन किया जा रहा है। इसी व्यवस्था के तहत शनिवार को 10 कंटेनरों से टाटानगर से 77.45 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति हुई है।

इसके साथ दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन से 06 कंटेनरों में 48.75 मीट्रिक टन ऑक्सीजन और लखनऊ आई है। इस तरह से 02 ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों से 16 कंटेनरों के जरिए कुल 126.20 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति हुई है।

यूपी में AKTU के छात्र रोकेंगे ऑक्सीजन की लीकेज और वेस्टेज

उन्होंने बताया कि बोकारो स्टील प्लांट से एक रैक रविवार को सुबह तीन टैंकरों के साथ लखनऊ पहुंचेगा। सभी टैंकरों के ऑक्सीजन की सप्लाई शासन के निर्देश पर की जा रही है।

लखनऊ के मंडलीय रेल अस्पताल में मरीजों को मिलने वाली ऑक्सीजन पर भारत स्काउट गाइड की नजर

लखनऊ के मंडलीय रेल अस्पताल में मरीजों को मिलने वाली ऑक्सीजन पर भारत स्काउट गाइड और मेडिकल स्टाफ मिलकर नजर रख रहे हैं। कोविड मरीजों के वार्ड में आक्सीजन की कमी न होने पाए इसकी जिम्मेदारी स्काउट गाइड ने संभाल ली है। शनिवार सुबह से पूरे दिन में कितने ऑक्सीजन सिलेंडर आ रहे हैं, कितने खाली सिलेंडर जा रहे हैं। सब का हिसाब रखा जा रहा है।

Exit mobile version