Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी में 24 घंटे में कोरोना के 1368 नए मामले, पांच संक्रमितों की मौत

corona in Uttar Pradesh

corona in Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश में कोरोना का प्रकोप मौसम बदलने के साथ बढ़ने लगा है। यूपी में 24 घंटों के दौरान 1368 नए कोरोना मरीज मिले हैं, इनमें से पांच लोगों की मौत हुई है।

लखनऊ में सर्वाधिक 499 कोरोना मरीज 24 घंटों के दौरान मिले हैं। मरने वालों में दो लखनऊ के हैं। यूपी सरकार ने कोरोना से बचाव के जरूरी उपाय करने के निर्देश दिए हैं। यूपी में पिछले 24 घंटों के दौरान 119075 लोगों की जांच की गई।

कोरोना से बचाव के सभी जरूरी उपाय करने के निर्देश दिए गए हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्य रूप से पालन करने को कहा गया है। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। जिलाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि मास्क पहनने के लिए लोगों को प्रेरित कराएं। इसके साथ ही लोगों को जागरूक करने का अभियान चलाया जाए।

यूपी के आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश यादव कोरोना पाॅजिटिव

कानपुर में सोमवार को 58 नए मामले सामने आए हैं। इसस पहले रविवार को 41 मामले मिले थे। वहीं आगरा में भी कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होते दिख रहा है। ब्रज में सोमवार को कोरोना संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 95 नए पॉजिटिव सामने आए हैं। इनमें सबसे जयादा केस मथुरा में मिले हैं। यहां अकेले 61 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है।

बता दें कि इस साल ब्रज में संक्रमितों का सबसे बड़ा आंकड़ा है। आगरा में कोरोना से अब तक करीब 177 लोगों मौत हो चुकी है। सोमवार को आगरा के 17 क्षेत्रों में 23 नए केस मिले हैं। वहीं फिरोजाबाद में भी 11 पॉजिटिव की पुष्टि हुई है।

Exit mobile version