कानपुर: जहरीली शराब पीने से 14 की मौत, सपा के पूर्व मंत्री पर मामला दर्ज

जहरीली शराबजहरीली शराब

कानपुर। उत्तरप्रदेश में शराब का नशा करके मरने वालों की संख्या बढाती जा रही है। कानपुर नगर और कानपुर देहात में अब तक जहरीली शराब पीने से रविवार को 14 लोगों की मौत हो गई। रविवार को 6 लोगों के मरने की खबर आई थी। जिसके बाद 8 और लोगों की मौत जहरीली शराब से हो गई है। साथ ही 33 लोगों के घायल होने की खबर भी सामने आई है। शराब पीने से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ता देख प्रशासन हरकत में आई है। पुलिस ने इस मामले में समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री रामस्वरूप गौर और उनके दो पौत्र समेत 7 लोगों पर केस दर्ज किया है।

जहरीली शराब के कारोबार में सपा के मंत्री का हाथ

कानपुर देहात के मडौली गांव में देशी शराब पीने से 14 लोगों की मौत हो जाने से पुरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है। मृतकों की बढ़ रही संख्या को देखकर प्रशासन हरकत में आई है। पुलिस ने समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री रामस्वरूप गौर पर इस केस दर्ज की है। साथ ही उनके दो पौत्र जिला पंचायत सदस्य नीरज सिंह व विनय सिंह पर भी मुकदमा दर्ज कराई गई है। समेत सात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने नीरज सिंह, विनय सिंह और सेल्समैन सरमन समेत 7 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

इस पुरे मामले में कानपुर जिलाधिकारी राकेश सिंह ने बताया कि पूर्व मंत्री गौर व उनके दोनों पौत्र के साथ 5 अन्य लोगों पर अवैध शराब बनाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। जहरीली शराब से रविवार को कानपुर में 2, कानपुर देहात में 6 की मौत हो गई थी। वहीं शनिवार को कानपुर नगर में 5 व कानपुर देहात में 1 लोग की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें: मंत्रीपद बंटवारे को लेकर कुमारस्वामी ने कांग्रेस के सामने रखी यह शर्त 

मुख्यमंत्री ने की कड़े कार्यवाही की मांग

शाराब से मरने वाले लोगों की संख्या को देखते हुए प्रशासन ने कड़े कदम लेने शुरू कर दिए हैं। इसके साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जहरीली शराब से हुई मौतों पर सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने कहा है कि सरकारी देशी शराब की दुकान से जहरीली शराब बिकवाने में समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक से जुड़े लोगों का नाम सामने आया है। इस मामले में मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। सीएम ने कहा है कि सरकारी ठेके की आड़ में जहरीली शराब बेचने के पीछे बड़ा षडयंत्र है। जिसकी गहनता से छानबीन कराई जा रही है।

loading...
Loading...

You may also like

लखनऊ : मुस्लिम युवक ने हिंदू बनकर 2 हिंदू लड़कियों से शादी कर दिया धोखा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लव