जापान में लू के कारण 14 लोगों की  गयी जान

जापानजापान

टोक्यो। जापान में लू के कहर के कारण पिछले हफ्ते 14 लोगों की मौत हो गई है और इसकी वजह से लोगों की दिनचर्या असामान्य हो गई है। जापान की मीडिया रिपोर्टों में बताया गया कि लू के कारण बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों में दिक्कतें आ रही हैं। पिछले हफ्ते ही बाढ़ के कारण इन क्षेत्रों में 200 से अधिक लोगों की  जा चुकी हैं

ये भी पढ़ें:पाकिस्तान में हुए सड़क हादसे में 18 की मौत, 30 लोग घायल

हजारों लोग अस्पताल में भर्ती

मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक  कुछ भीतरी क्षेत्रों में सोमवार को तापमान 39 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहा। अधिक नमी के कारण खतरनाक स्थिति उत्पन्न हो गई। पिछले सप्ताह लू के कारण 14 लोगों की मौत हो गई तथा हजारों लोगों का उपचार  यहां के अस्पतालों में चल रहा हैं। गीफू जैसे स्थलीय क्षेत्रों में लू का कहर सबसे ज्यादा है।

ये भी पढ़ें:-FIFA 2018: हरभजन सिंह ने देश की राजनीती पर कसा तंज, ट्वीट हुआ वायरल 

पिछले साल 48 लोगों की हुई मौत

राजधानी टोक्यो में सोमवार को 34 सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया जो सबसे अधिक तापमान है। मंगलवार को पश्चिमी जापान के बाढ़ पीडि़त क्षेत्र में तापमान 34.3 डिग्री सेल्सियस हो जाने के कारण कीचड़ एवं मलबा साफ कर रही सेना को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा मौसम विभाग ने कहा कि रविवार को जापान के 200 से अधिक क्षेत्रों में तापमान 35 डिग्री सेल्सियस या इससे तापमान था जो कि जापान के लिए अत्यधिक गर्म है। अग्निशमन व आपदा प्रबन्धन विभाग के अनुसार जुलाई 2014 में भी 213 क्षेत्रों में ऐसा ही तापमान दर्ज किया गया था । पिछले साल मई से सितम्बर के बीच लू के कारण 48 लोगों की मौत हुई थी।

loading...
Loading...

You may also like

पत्रकार जमाल खशोगी मामले पर चर्चा करने तुर्की पहुंचे अमरीकी विदेश मंत्री

अंकारा। अमरीका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ सऊदी