Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

चमोली नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर हादसा, करंट लगने से 6 पुलिसकर्मी समेत 15 की मौत

Namami Gange project

15 dead due to electrocution at Namami Gange project site

चमोली। उत्तराखंड के चमोली जिले में नमामि गंगे प्रोजेक्ट ( Namami Gange Project)  की साइट पर बड़ा हादसा हो गया। यहां करंट लगने से दो दर्जन से ज्यादा लोग बुरी तरह झुलस गए हैं। सभी को आनन-फानन में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूत्रों के मुताबिक इस हादसे की चपेट में आने से अबतक 15 लोगों की मौत हो गई है। ऐसी आशंका है कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। सूत्रों का कहना है कि इस हादसे में छह पुलिस कर्मियों की भी जान चली गई है।

जानकारी के मुताबिक इस हादसे की चपेट में आने से 20 से ज्यादा लोग भी बुरी तरह झुलस गए हैं। इनमें दो लोगों की हालत गंभीर होने पर उन्हें श्रीनगर के हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। वहीं प्रशासन ने इस मामले में चुप्पी साध रखी है।

बताया जा रहा है कि मंगलवार देर रात को भी सीवर प्लांट के चौकीदार की भी करंट लगने से मौत हो गई थी। मृतक का व्यक्तिगत पंचनामा करने के लिए पुलिस और स्थानीय लोग के साथ सीवर प्लांट के पास पहुंची थी, तभी अचानक फिर से प्लांट में करंट दौड़ गया, जिससे यह हादसा हो गया।​

सीएम ने दिए न्यायिक जांच के आदेश

वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने चमोली घटना पर दुख जताते हुए न्यायिक जांच के आदेश दे दिए हैं। सीएम ने कहा,’यह एक दुखद घटना है। जिला प्रशासन, पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है। घायलों को हायर सेंटर रेफर किया जा रहा है। हेलीकॉप्टर के जरिए एम्स ऋषिकेश में शिफ्ट किया जा रहा है। इसके अलावा मजिस्ट्रियल जांच कराने के निर्देश भी दे दिए गए हैं।

चमोली नमामि गंगे प्रोजेक्ट में बड़ा हादसा, ट्रांसफॉर्मर फटने से 10 लोगों की मौत

एसपी चमोली परमेंद्र डोभाल ने बताया कि चमोली जिले में अलकनंदा नदी के किनारे ट्रांसफॉर्मर फटने से कई लोगों की मौत हो गई और जब कई बुरी तरह घायल हो गए हैं। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल में बाहर लोगों की भीड़ जमा हो गई है। इसके अलावा अस्पताल और घटना स्थल पर आलाधिकारियों का तांता लग गया है।

रेलिंग में दौड़ा करंट और झुलस गए लोग

उत्तराखंड के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक वी मुरुगेसन का कहना है कि एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर और पांच होम गार्ड समेत करीब 15 लोगों की मौत हो गई है। इस मामले की जांच जारी है। प्रथम दृष्टया पता चला है कि रेलिंग पर करंट फैल जाने से वहां मौजूद चपेट में आ गए।”

Exit mobile version