Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

तहरी खाने से 16 स्कूली बच्चे बीमार, दो की हालत गंभीर

children

हरदोई। कोतवाली पिहानी क्षेत्र के बूढ़ा गांव के संविलियन विद्यालय में तहरी भोज करने से 16 बच्चे (Children) बीमार पड़ गए है। अरुण कुमार शुक्ला व प्रधान प्रेम सिंह ने कोटेदार पर आरोप लगाया एसडीएम सदर से शिकायत की है।

प्रधानाचार्य ने बताया कि एडीएम के तहत बच्चों (children) को भोजन परोसने के लिए राशन क्षेत्र के ही कोटेदार के यहां से आता है। कोटेदार की गड़बड़ी से एमडीएम के लिए सड़ा हुआ चावल भेज दिया गया, जिससे बनी तहरी खाने से 16 बच्चे बीमार हो गए।जिनमे से 02 बच्चों की हालत चिंताजनक है।

विद्यालय के प्रधानाचार्य अरुण कुमार शुक्ला व प्रधान प्रेम सिंह ने बूढ़ा गांव के कोटेदार पर आरोप लगाते हुए कहा कि अपने जरा से लाभ के लिए कोटेदार ने बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ किया।रखे हुए चावल खाने से 16 बच्चे बीमार हो गए, जिनमे से दो बच्चों की हालत नाजुक बनी हुई है। स्कूल प्रधानाचार्य और प्रधान द्वारा लगाये गए आरोप को कोटेदार ने निराधार बताया कि बोरी सील बंद थी,चेक नहीं किया गया। जैसा ऊपर से चावल आया वैसे ही स्कूल को दिया गया है। इसमे उसकी कोई गलती नहीं है।

इस संबंध में एसडीएम सदर स्वाति शुक्ला ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आया है। फूड इंस्पेक्टर को भेजकर मामले की जांच कराई जा रही है, दोषी पाए जाने पर कोटेदार के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version