Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

10वीं पास वालों के लिए सुनहरा मौका, IOCL में निकलीं 1747 वैकेंसी

Indian Oil

IOCL

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने अपरेंटिस पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. योग्य उम्मीदवार आईओसीएल की आधिकारिक साइट iocl.com के माध्यम से पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. पंजीकरण प्रक्रिया 14 दिसंबर को शुरू हो चुकी है, उम्मीदवार 3 जनवरी, 2023 को बंद होगी.

इस भर्ती अभियान के माध्यम से इंडियन ऑयल (IOCL) अपरेंटिस पदों पर कुल 1747 रिक्तियां भरी जाएंगी. नौकरी तलाश रहे 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने का सुनहरा मौका है. आवेदन से पहले यहां दी गई जरूरी जानकारियों को ध्यान से पढ़ें.

कौन कर सकता है आवेदन?

जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनका मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम कक्षा 10 (मैट्रिक) का पास सर्टिफिकेट होना चाहिए. वहीं उम्मीदवारों की आयु सीमा 31 दिसंबर 2022 तक 18 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए. शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की अधिक डिटेल्स के लिए नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में उम्मीदवार द्वारा ऑनलाइन परीक्षा में प्राप्त अंक और अधिसूचित पात्रता मानदंडों को पूरा करना शामिल है. ऑनलाइन टेस्ट ऑब्जेक्टिव टाइप के मल्टीपल चॉइस क्वेश्चन (MCQ) के साथ आयोजित किया जाएगा जिसमें एक सही विकल्प के साथ चार ऑप्शन होंगे.

Air India ने निकाली वैकेंसी, 1 जनवरी से पहले करें अप्लाई

आवेदन कैसे करें?

निर्धारित पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवार 3 जनवरी 2023 (शाम 5.00 बजे) तक IOCL की आधिकारिक वेबसाइट https://www.iocl.com/ apprenticeships में उपलब्ध कराए गए लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. केवल ऑनलाइन मोड के आवेदन स्वीकार किए जाएंगे.

Exit mobile version