Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मादक पदार्थ मामलों में 1980 के दशक से फरार 186 अपराधी गिरफ्तार

चंडीगढ़। पंजाब पुलिस ने मंगलवार को कहा कि उसने मादक पदार्थों के मामलों में फरार चल रहे 186 अपराधियों को गिरफ्तार (Arrested) किया है।

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार अपराधियों में कुछ अपराधी तो 1980 और 1990 के दशक से फरार थे।  उन्होंने बताया कि सभी आरोपियों को पांच जुलाई से मादक पदार्थ के खिलाफ जारी अभियान के दौरान गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस महानिरीक्षक (मुख्यालय) सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि उनके अभियान के दौरान, पुलिस उन भगोड़ों या फरार आरोपियों को भी गिरफ्तार करने में कामयाब रही जो पिछले 30 या 40 साल से गिरफ्तारी से बच रहे थे।  गिल ने कहा कि कोटला होशियारपुर के गुरदीप सिंह उर्फ काकू को नवंबर 1985 में भगोड़ा घोषित किया गया था और उसे अब लुधियाना कमिश्नरेट पुलिस ने गिरफ्तार (Arrested)  किया।

सिंगापुर की तर्ज पर लखनऊ में बनेगी देश की पहली नाईट सफारी

1988 के एक अन्य भगोड़े अमरजीत सिंह को फतेहगढ़ साहिब पुलिस ने गिरफ्तार किया और हरियाणा के गांव डबलखेड़ी के मोहिंदर सिंह को 1989 में भगोड़ा घोषित किया गया था उसे संगरूर पुलिस ने गिरफ्तार किया।  उन्होंने कहा कि गिरफ्तार अपराधियों में कम से कम तीन ऐसे हैं जो 1990 के दशक से गिरफ्तारी से बच रहे थे।

नशीली दवाओं के खिलाफ चल रहे अभियान के बारे में महानिदेशक ने कहा कि पुलिस ने पिछले एक सप्ताह में राज्य भर में मादक पदार्थ रोधी अधिनियम (NDPC) के तहत 251 प्राथमिकी के तहत 335 ड्रग तस्कर या आपूर्तिकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।

Exit mobile version