Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी सिंचाई विभाग में जल्द निकलेंगी जेई की 1904 भर्तियां

लखनऊ| उत्तर प्रदेश के सिंचाई विभाग में जेई (सिविल एवं मैकेनिकल) के 1904 रिक्त पदों पर जल्द से जल्द बहाली की कार्यवाही शुरू कर दी जाएगी। दोनों संवर्गों के रिक्त पदों का पूरा ब्योरा एकत्र किया जा चुका है। विभागीय स्तर पर सारी औपचारिकताएं पूर्ण करने के बाद खाली पदों पर चयन के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पास अधियाचन भेजा जाएगा।

विभागीय अधिकारियों की मानें तो डेढ़ साल पूर्व भी विभाग की ओर से आयोग को सिविल संवर्ग के जेई  के 554 पदों पर चयन कराने के लिए अधियाचन भेजा गया था, जिस पर प्रक्रिया अभी लंबित है जबकि 2013 के अधियाचन के आधार पर  2020 में आयोग ने 1447 चयनितों की सूची विभाग को भेजी है।

उत्तराखंड के बीजेपी विधायक पर बलात्कार का आरोप: सर्वाइवर ने PM को लिखी CBI जांच की मांग

इन सभी चयनितों को ज्वाइन कराने की प्रक्रिया अब शुरू होने जा रही है। अलबत्ता डेढ़ साल पूर्व सिविल के 554 पदों पर चयन के लिए भेजे गए अधियाचन के साथ वर्तमान में रिक्त सिविल के 886 और मैकेनिकल के 464  रिक्त पदों को एक साथ संयुक्त रूप से भरने के लिए विभाग आयोग से अपील करने की तैयारी में है।

चयन के लिए योग्यता

भरे जा रहे हैं पद

विभागीय मंत्री डॉ. महेन्द्र सिंह की मानें तो विभाग के हर संवर्ग के रिक्त पदों को भरने की कार्यवाही भी शुरू कर दी गई है। वहीं विभाग आयोग से अपील करेगा कि वह चयन की प्रक्रिया शीघ्र शुरू करा दे।

Exit mobile version