Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, लश्कर का टॉप कमांडर समेत 2 आतंकी ढेर

Terrorists

Terrorists

पुलवामा। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ (Pulwama Encounter) में दो आतंकी (Terrorists) मारे गए। मृतकों में से एक को लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiyyaba) का टॉप कमांडर बताया जा रहा है। अभी तक आतंकियों के शव बरामद नहीं हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ पुलवामा जिले के लारो-परिगाम इलाके में चल रही है। दरअसल, सुरक्षाकर्मियों को परिगाम गांव में आतंकियों की आवाजाही के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी। कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक यह मामला सुरक्षाबलों को कश्मीर में  आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद 5 अगस्त से सेना की राष्ट्रीय राइफल्स इकाई और जम्मू कश्मीर पुलिस मिलकर संयुक्त अभियान चला रहे हैं।

घाटी में 50 आतंकी (Terrorists) सक्रिय

बताया जा रहा है। इस समय घाटी में सक्रिय आतंकियों (Terrorists)की संख्या 50 के आसपास है। इसके अलावा घाटी में वर्तमान में 20-24 विदेशी आतंकी हैं। केंद्रीय एजेंसियों मुताबिक, 30-35 आतंकी स्थानीय हैं और बाकी विदेशी आतंकी हैं।

Chandrayaan-3: विक्रम लैंडर ने लीं चांद के सुदूर भाग की तस्वीरें, ISRO ने जारी की

दो महीने पहले ही डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया था कि हमने चारों तरफ से आतंक के इको सिस्टम को घेर लिया है। चाहे वह पत्थरबाजों पर कार्रवाई हो या अलगाववादी, फाइनेंसरों पर कार्रवाई हो या सीमा पार से ड्रोन के जरिए आने वाले हथियारों को जब्त करना हो। पुलिस और सुरक्षाबलों ने काफी हद तक आतंकवाद पर काबू पाने में कामयाबी हासिल की है। जहां साल 2017 से जब आतंकियों (Terrorists) की संख्या 350 थी, वही अब उनकी संख्या दो अंकों में आ गई है।

Exit mobile version